जिम्बाब्वे के खिलाफ यूएई कर सकता है बड़ा उलटफेर

By: | Last Updated: Wednesday, 18 February 2015 12:39 PM
Zimbabwe v UAE Preview, Match 8, Nelson

नील्सन: अभ्यास मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हराने और जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को कड़ी टक्कर देने के बाद जिम्बाब्वे गुरुवार को अपने दूसरे मुकाबले में सैक्स्टन ओवल में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का सामना करने उतरेगा.

 

यूएई की करीब 20 वर्षो के बाद विश्व कप में वापसी हुई है. इससे पहले यूएई टीम ने 1996 में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका की संयुक्त मेजबानी में हुए विश्व कप में हिस्सा लिया था. यूएई ने तब विश्व कप में खेले गए पांच मैचों में से नीदरलैंड्स के खिलाफ एकमात्र जीत हासिल की थी.

 

जिम्बाब्वे और यूएई अब तक एक-दूसरे के खिलाफ एकदिवसीय मैच नहीं खेल सके हैं. पिछले साल मार्च में हालांकि दोनों टीमों ने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच जरूर खेला था जिसमें जिम्बाब्वे ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी.

 

जिम्बाब्वे का पलड़ा निश्चित रूप से अपेक्षाकृत अधिक अंतर्राष्ट्रीय मैचों के अनुभव के कारण थोड़ा भारी है. जिम्बाब्वे पिछले विश्व कप में आईसीसी के दो संबद्ध देशों कनाडा और केन्या को हरा चुकी है, साथ ही उनके पास कई शीर्ष टीमों को हराकर उलटफेर का अनुभव भी है.

 

दूसरी ओर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बिल्कुल नही टीम यूएई को अपने सीनियर खिलाड़ी खुर्रम खान से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो टीम के एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने और विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं. खुर्रम के पास 10 एकदिवसीय मैचों का अनुभव है.

 

दिलचस्प बात यह है कि 43 वर्षीय खुर्रम टीम के कोच पाकिस्तान के आकिब जावेद से भी उम्र में बड़े हैं और अपना पहला विश्व कप मैच खेलेंगे.

 

वहीं, जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी का दारोमदार हैमिल्टन मसाकाद्जा पर होगा, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अभ्यास मैच में 117 रनों की नाबाद पारी खेली. मसाकाद्जा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी 80 रनों की पारी खेली थी.

 

टीम (संभावित) :

 

जिम्बाब्वे : सिकंदर रजा, चामु चिबाबा, हैमिल्टन मसाकाद्जा, ब्रेंडन टेलर (विकेटकीपर),क्रेग इरविन, सीन विलियम्स, एल्टन चिगुम्बारा (कप्तान), सोलोमन मायर, टी मुपारिवा, प्रोस्पर उत्सेया, तिनाशे पनयांगरा, तेंदाई चतारा.

 

यूएई : अमजद अली, एंद्री बेरेंगर, कृष्णा चंद्रन, खुर्रम खान, स्वप्निल पाटिल (विकेटकीपर), शैमान अनवर, रोहन मुस्तफा, मोहम्मद नवीद, अमजद जावेद, मोहम्मद तौकीर (कप्तान), नासिर अजीज.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Zimbabwe v UAE Preview, Match 8, Nelson
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Cricket Nelson UAE World Cup 2015 Zimbabwe
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017