अमेरिका में निष्पक्ष सुनवाई संभव नहीं: स्नोडेन

By: | Last Updated: Friday, 24 January 2014 7:38 AM

वाशिंगटन: अमेरिका के खुफिया कार्यक्रमों का खुलासा करने वाले एडवर्ड स्नोडेन ने गुरुवार को आनलाइन चैट के दौरान कहा कि व्हिसलब्लोअर सुरक्षा कानून की वजह से वह अमेरिका वापस नहीं जा सकते. उनके मुताबिक, उन्हें अपने देश में निष्पक्ष सुनवाई की उम्मीद नहीं है.

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, स्नोडेन ने ‘फ्री स्नोडेन’ के वेबसाइट पर लिखा, “मुझे लगता है कि अमेरिका लौटना सरकार, जनता और मेरे लिए सबसे बेहतरीन संकल्प है, लेकिन वर्तमान में लागू व्हिसलब्लोअर सुरक्षा कानून के तहत दुर्भाग्यवश यह संभव नहीं है, जो मेरे जैसे राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के ठेकेदारों को अपने दायरे में नहीं रखता.”

 

स्नोडेन ने कहा, “यह वास्तव में बेहद तकलीफदेह है, क्योंकि इसमें निष्पक्ष सुनवाई की उम्मीद नहीं है और न तो मैं घर आ सकता हूं और न न्यायाधीश के समक्ष अपना मामला रख सकता हूं.” 30 वर्षीय स्नोडेन फिलहाल रूस में अस्थायी शरण में हैं और नेशनल सिक्योरिटी एजेंसी के खुफिया कार्यक्रमों की जासूसी का आरोप झेल रहे हैं.

Television News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: अमेरिका में निष्पक्ष सुनवाई संभव नहीं: स्नोडेन
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017