भारत का पहला लेस्बियन एड हुआ वायरल

By: | Last Updated: Thursday, 11 June 2015 12:00 PM
BOLD IS BEAUTIFUL_THE VISIT

नई दिल्ली: भारत में अभी भी समलैंगिक संबंधों को कानूनी मंजूरी नहीं मिली है. यहीं नहीं हमारा समाज भी इसे अपराध की तरह ही देखता है. दो व्यक्ति चाहे वह पुरुष हो या महिला बगैर किसी को नुकसान पहुंचाए अगर एक साथ रहना चाहते हैं तो इसमें भला आपत्ति जैसी बात क्या है? लेकिन सामंती समाज हर एक फैसले पर रोड़े अटकाता है.

 

हमें ध्यान रखना चाहिए कि हर चीज पर आपत्ति नहीं की जा सकती है. अब समय आ गया है कि हम अपनी सोच को उड़ान दें और युवा पीढ़ी को जीने दें, जैसा वे चाहते हैं. कुछ इसी तरह की सकरात्मक पहल की है मिंत्रा फैशन पोर्टल ने.

 

दरअसल मिंत्रा ने एक बेहद ही शानदार विज्ञापन बनाया है जिसमें लेस्बियन संबंधों में मौजूद प्यार और अपनापन को दिखाया गया है. पूरे विज्ञापन में दो लेस्बियन महिला और उनके प्यार को केंद्रित किया गया है.

 

दोनों लिव-इन-रिलेशनशिप में रहती हैं और हमेशा साथ रहने का फैसला करती हैं. इसके लिए वे अपनी पैरेंट्स की रजामंदी चाहती हैं और दिलचस्प बात यह है कि दोनों के रिश्ते को मंजूरी देने उनके घरवाले उनसे मिलने भी आ रहे हैं.

 

विज्ञापन में दोनों लेस्बियन महिलाएं अपने पैरेंट के आने से पहले तैयार हो रही हैं और डर भी रही हैं कि उनके इस रिश्ते को मंजूरी मिलेगी या नहीं. जैसे पुरुष या महिला को पैरेंट की मंजूरी लेते वक्त डर सताता है कुछ वैसे ही डर इन दोनों महिलाओं के चेहरे पर देखा जा सकता है.

 

बावजूद इसके एक महिला कहती है कि हम एकदूसरे के बारे में श्योर है और मैं अब इसे जमाने से छिपा के नहीं रखना चाहती. विज्ञापन के अंत में दोनों एकदूसरे का हाथ थामें पैरेंट्स से मिलने जाती हैं.

 

3 मिनट 20 सेकेंड का यह विज्ञापन अब वायरल हो गया है और सोशल साथ ही साइट्स पर इसे बेहद पसंद किया जा रहा है. महज 13 दिनों में विज्ञापन को तकरीबन 4 लाख 70 हजार बार देखा जा चुका है.

आपको बता दें कि यह भारत का पहला लेस्बियन एड है. विज्ञापन को ‘द विजिट’ के नाम से रिलीज किया गया है. इस बेहद ही शानदार एड को ऑग्लिवी ऐंड माथेर नाम की विज्ञापन एजेंसी ने तैयार किया है.

 

विज्ञापन देखने के लिए नीचे क्लिक करें-