खुलासा: जानें आखिर क्यों कपिल शर्मा की हुई 'कॉमेडी नाइट्स' से विदाई?

Colors CEO Raj Nayak reveals the reason why Comedy Nights with Kapil went off air

नई दिल्ली: करीब 30 महीने के शानदार सफर के बाद मशहूर टीवी शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ पिछले दिनों बंद हो गया. स्टैंडअप कॉमेडियन कपिल शर्मा के साथ जबरदस्त शुरुआत करने वाला ये शो 24 जनवरी को बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के शो के साथ बंद हो गया. कपिल शर्मा के इस शो के छोड़ने को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही है. अब खुद कलर्स के सीईओ ने इसे लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है.

जानें आखिरकार क्यों हुई कपिल शर्मा की ‘कॉमेडी नाइट्स’ से विदाई?

वैसे तो ये बात सभी जान चुके थे कि कपिल शर्मा और चैनल के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था. जब कपिल शर्मा ने इसे लेकर अपना पक्ष रखा था तब कलर्स ने इसपर कमेंट करने से खुद को दूर रखा, लेकिन अब खुद चैनल के सीईओ राज नायक ने इसे लेकर अपनी चुप्पी तोड़ दी है. एक अंग्रेजी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में राज नायक ने इस बात का खुलासा किया कि क्यों कपिल शर्मा की हुई ‘कॉमेडी नाइट्स’ से विदाई?

यह पूछे जाने पर कि पहले आपने इस मुद्दे पर बोलने से खुद को दूर रखा तो अब ऐसा क्या हुआ जिसके चलते आपने इसपर चुप्पी तोड़ी? इसपर राज नायक ने कहा, “कपिल और हमारे बीच क्या हुआ ये एक प्राइवेट मैटर है और मैं उसे उसी तरह रखना चाहता था.” उन्होंने कहा कि, “हमारे मन में कपिल के लिए बहुत सम्मान है और हम उन्हें बहुत चाहते हैं लेकिन हमारी चुप्पी का गलत अर्थ निकाला जा रहा है. हमारी अच्छाई को गलत समझा जा रहा है. इसे हमारी कमजोरी के रुप में समझा जा रहा है और इसलिए हमने इसपर बोलने का निर्णय लिया और सबकुछ एक ही बार में क्लीयर करने का फैसला किया.”

आखिर कलर्स और कपिल शर्मा के बीच क्या हुआ था?

कपिल शर्मा टीवी पर पिछले 10 साल से हैं ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ से पहले वह ‘लॉफ्टर चैलेंज’ में और फिर ‘कॉमेडी सर्कस’ में थे. वह एक अच्छे इंसान हैं और काफी टैलेंटेड पर्सन भी हैं. हमने उन्हें एक प्लेटफॉर्म दिया और उनके साथ मिलकर ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ बनाया. शो को ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ नाम देना चैनल का फैसला था क्योंकि पहले इसका नाम सिर्फ कॉमेडी नाइट्स होने वाला था लेकिन हमने सोचा कि ऐसा करने से उन्हें ये शो अपना लगेगा और वह इसे अपना शत-प्रतिशत योगदान देंगे. हमने उन्हें अपनी प्रोडक्शन कंपनी बनाने में भी मदद की.

उन्होंने कहा कि शो की सफलता का मतलब हमारे पास एक ऐसा शख्स है जो अचानक स्टार बन गया और अपनी सफलता को संभाल नहीं पाया. इसके बाद वह फिर से तोल-मोल करने लगे और हमसे अधिक पैसे की मांग करने लगे लेकिन हमें सबसे अधिक दुख इस बात का है कि उन्होंने दूसरे चैनल पर शो होस्ट करके हमारे कॉन्ट्रेक्ट को तोड़ा. क्योंकि कलर्स के पास एक्सक्लूसिव कॉन्ट्रेक्ट है जिसके तहत ये गलत है.

क्या ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ शो का इरादा कपिल के शो को खत्म करने का था?

इस सवाल के जवाब में राज नायक ने कहा कि हम ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ नहीं करना चाहते थे. हमने कपिल से शो को वीक में सिर्फ एक बार ना करने का रिक्वेस्ट किया था ताकि हमें घाटा ना हो. लेकिन कपिल ने कहा कि मैं व्यस्त हूं. उन्होंने हमें च्वाइस नहीं दिया और शो को वीकली बना दिया, इतना ही नहीं उन्होंने अपनी फीस भी दोगुनी कर दी. इसके चलते कलर्स को काफी नुकसान भी उठाना पड़ा.

उन्होंने कहा कि हकीकत ये है कि हमें ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ सप्ताह में एक बार बनाने के लिए मजबूर किया गया. इसलिए हमने वीकेंड का 10 PM स्लॉट कॉमेडी शो का बना दिया. हमारे पास कपिल को लेकर औऱ कोई च्वाइस नहीं थी इसलिए हमने उसकी जगह दूसरा कॉमेडी शो लॉन्च किया.

क्या कपिल शर्मा और कलर्स एक बार फिर वापस आएंगे?

मेरी टीम और मैं कपिल शर्मा को इंसान और कलाकार दोनों रुप में बहुत चाहते हैं. हमें उनके साथ कोई परेशानी नहीं है. उन्हें हमसे परेशानी है. हम उनके टैलेंट का आदर करते हैं और आने वाले समय में उनके साथ काम करने पर हमें काफी खुशी होगी. लेकिन हमारी सिर्फ एक शर्त है कि उनके पास अच्छे मैनेजर होने चाहिए और हमारे बीच आपसी तालमेल होना चाहिए.

आपको बता दें कि कपिल शर्मा के शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के कलर्स टीवी पर बंद होने को लेकर कई तरह की बातें की जा रही हैं. बीते 24 जनवरी को इस शो की आखिरी एपिसोड का प्रसारण किया गया. कहा जा रहा है कि शो के बंद होने की वजह इसी चैनल पर प्रसारित किया जा रहा दूसरा शो ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ बना. इस शो को अभिनेता कृष्णा अभिषेक होस्ट करते हैं. क्या इस शो को लेकर असुरक्षा की भावना थी, जिसकी वजह से कपिल के चैनल से मतभेद हुए?

केवल इतना ही नहीं पिछले 30 महीनों में ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में कपिल शर्मा के के निभाए गए किरदार बिट्टू शर्मा के साथ-साथ दादी, गुत्थी, बुआ, पलक भी घर घर में पहचान बन गई थी.

खैर जो भी हो लेकिन ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के बंद होने के बाद कलर्स के सीईओ राज नायक के इस बयान ने इस मामले में एक नया मोड़ ला दिया है.

Television News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Colors CEO Raj Nayak reveals the reason why Comedy Nights with Kapil went off air
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017