बेल के बाद कीकू को फिर थाने ले गई पुलिस, आज कोर्ट में होगी पेशी

By: | Last Updated: Thursday, 14 January 2016 11:57 AM
Kiku Sharda released in Kaithal, arrested again in Fatehabad

कैथल-फतेहाबाद (हरियाणा): डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की नकल के आरोप में गिरफ्तार कॉमेडियन कीकू शारदा को जमानत पर रिहा करने के बाद फिर से हिरासत में ले लिया गया. आज कोर्ट में कीकू की पेशी होनी है.

हरियाणा के सीएम खट्टर के ओएसडी जवाहर यादव ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि कीकू को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा. कीकू को हरियाणा के कैथल में एक लाख रुपये के मुचलके पर जमानत मिली थी लेकिन पुलिस उन्हें फिर से हिरासत में लेकर फतेहाबाद ले गई जहां उनके खिलाफ इसी तरह का एक और केस दर्ज है. कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में पलक का किरदार निभाने वाले कीकू ने एक शो के दौरान राम रहीम की मिमिक्री की थी, जिसे लेकर उनके खिलाफ ये केस दर्ज हुए हैं. हालांकि कीकू माफी मांग चुके हैं.

जमानत का आदेश डेरा प्रमुख के एक ट्वीट के बाद आया जिसमें उन्होंने लिखा, ‘‘मैं ऑनलाइन गुरूकुल की शूटिंग में व्यस्त था. अभी पता चला कि भक्त कीकू के कृत्य से आहत हैं. अगर उन्होंने माफी मांग ली है तो मेरी तरफ से कोई शिकायत नहीं है.’’

कीकू पर भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए के तहत 31 दिसंबर को मामला दर्ज किया गया था. पुलिस ने यहां कहा कि सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी उदय सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था.

कीकू ने गिरफ्तारी के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए माफी मांगी और कहा कि वह तो कलाकार मात्र हैं और उन्होंने चैनल और कार्यक्रम के निर्माताओं के निर्देशन में अपना कार्यक्रम पेश किया था. कीकू ने कहा, ‘‘मुझे एक पोशाक और पटकथा दी गई थी और उसके अनुरूप अभिनय करने का निर्देश भी दिया गया था.’’ उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ तो मामला दर्ज किया गया है, लेकिन टेलीविजन चैनल और किसी अन्य के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई.

कीकू ने कहा कि उनका मकसद मात्र जनता का मनोरंजन करना था और किसी व्यक्ति की धार्मिक भावनाओं को आहत करना नहीं था.

डेरा अनुयाइयों का आरोप है कि कीकू ने 27 दिसंबर को प्रसारित हुए शो के एक एपिसोड में गुरमीत राम रहीम की नकल उतारकर उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत किया.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कीकू की गिरफ्तारी से राज्य सरकार का कुछ लेना देना नहीं है. उन्होंने चंडीगढ़ में कहा, ‘‘यह कानून व्यवस्था का विषय है. एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है और पुलिस उसके अनुसार काम करेगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘कानून अपना काम करेगा. किसी के साथ भी अन्याय नहीं होने दिया जाएगा.’’बीजेपी नेता खट्टर से पूछा गया था कि क्या हास्य कलाकार की गिरफ्तारी असहिष्णुता का एक और मामला नहीं है.

‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के निर्माता और प्रस्तोता कपिल शर्मा ने ट्विटर के जरिए कीकू के प्रति एकजुटता दिखाते हुए कहा, ‘‘मैं संत राम रहीम जी ‘इंसा’ से गुजारिश करता हूं कि इस मामले में मीडिया के सामने आएं और इस कलाकार, जो दुनिया में सिर्फ खुशी फैलाने के लिए काम करता है, का समर्थन करके मानवता की सुंदर मिसाल पेश करें. आइए शांति और खुशी के लिए मिलकर काम करें.’’ डेरा अनुयाइयों ने कीकू के खिलाफ प्रदर्शन भी किया और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

Television News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Kiku Sharda released in Kaithal, arrested again in Fatehabad
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017