विशेष कड़ी के साथ खत्म होगा 'महाभारत'

By: | Last Updated: Tuesday, 12 August 2014 1:08 PM

मुंबईः पौराणिक महाकाव्य ‘महाभारत’ पर आधारित टेलीविजन धारावाहिक का समापन शनिवार को एक घंटे की विशेष कड़ी के साथ होगा. धारावाहिक में इस समय चल रहा कुरुक्षेत्र का युद्ध मंगलवार की कड़ी के साथ खत्म होगा.

 

धारावाहिक में महाभारत के पौराणिक किरदार राजा धृतराष्ट्र की भूमिका निभा रहे अभिनेता अनूप सिंह ठाकुर और उनके सारथी और सलाहकार संजय का किरदार निभा रहे अजय मिश्रा का कहना है कि धारावाहिक की शूटिंग उनके लिए काफी कुछ सीखने का अनुभव रही.

 

अनूप ने एक बयान में कहा, “मेरा हमेशा से यह मानना रहा है कि मेहनत का फल मीठा होता है. कार्यशालाएं, अभिनय प्रशिक्षण, संवाद अदायगी और भाषा की कक्षाएं और भारी भरकम परिधान पहनना आदि सब कुछ एक दूसरे के सहयोग से हुआ. मैंने एक भव्य पौराणिक धारावाहिक में इतने महत्वपूर्ण किरदार को निभाने से ज्यादा और कुछ नहीं मांगा था.”

 

भारतेंदु एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट्स लखनऊ से प्रशिक्षित अजय इस बात से बेहद खुश है कि धारावाहिक ने उन्हें पहचान दी.

 

उन्होंने कहा, “मैंने संजय के चरित्र के साथ न्याय करने के लिए काफी मेहनत की. अनूप सिंह के साथ मेरे संबंध वास्तव में वैसे ही हैं, जैसे पर्दे पर हैं. मैं उन्हें असल में भी महाराज संबोधित करता हूं. महाभारत का अंत मेरे लिए दुखद है.”

Television News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ‘Mahabharat’ to end with one-hour special
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017