9 साल का दूल्हा, 18 साल की दुल्हन, 'पहरेदार पिया की' पर बैन मांग उठी

‘पहरेदार पिया की’ में लड़का राजकुमार रतन सिंह के रोल में बाल कलाकार अफान खान है, वहीं 18 साल की लड़की राजकुमारी दिया सिंह का रोल तेजस्वी प्रकाश अयंगंकर निभा रही है.

By: | Last Updated: Friday, 11 August 2017 1:04 PM
online petition against on pahredar piya ki serial

मुंबई: सोनी चैनल पर हाल में ही शुरू हुआ सीरियल ‘पहरेदार पिया की’ फिर से सुर्खियों में हैं. यह सीरियल पहली बार दर्शकों के सामने ऐसी कहानी लेकर आया हैं, जिसमें 9 साल का एक लड़का एक 18 साल की लड़की से शादी कर लेता है. ‘पहरेदार पिया की’ में लड़का राजकुमार रतन सिंह के रोल में बाल कलाकार अफान खान है, वहीं 18 साल की लड़की राजकुमारी दिया सिंह का रोल तेजस्वी प्रकाश अयंगंकर निभा रही है.

इस सीरियल की कहानी में जो शादी होती हैं, वह न तो प्यार के चलते होती है न ही किसी समझौते के चलते बल्कि वह उस लड़की के जरिए उस लड़के के पिता को मरते समय दिए गए वचन के जरिए होती है. लड़की उस लड़के का जिन्दगी भर के लिए पहरेदार बनने का वादा उस लड़के के पिता से मरते समय करती है.

अभी हाल ही में आए कुछ एपिसोड में जब सुहागरात और दूसरे सीन्स में छोटे दूल्हे राजकुमार रतन सिंह को अपनी पत्नी की मांग में सिंदूर लगाया जाना दिखाया गया तो उस समय दर्शकों में काफी गुस्सा देखा गया. अब जब से हनीमून के सिक्वेंस को दिखाने की चर्चा ‘पहरेदार पिया की’ में है, तब से लोगों में गुस्सा और ज्यादा भड़क रहा हैं.

अभी हाल में ही ‘पहरेदार पिया की’ पर बैन लगाने के लिए एक ऑनलाइन पेटीशन फाइल की गई. पेटीशन मानसी जैन नाम की एक महिला के जरिए फाइल की गई हैं और इसमें शो को अप्रिय और पथभ्रष्ट बताया गया है. साथ ही इसमें यह भी कहा गया है कि इस शो का प्रभाव दर्शकों के मन में हमेशा के लिए जगह बना लेगा और हम नहीं चाहते हमारे बच्चें इस प्रकार के शो से प्रभावित हों.

इस ऑनलाइन पेटीशन में सूचना एंव प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को एड्रेस करते हुए लिखा गया है और इसे अब तक 50 हजार से ज्यादा लोगों का सपोर्ट मिल चुका है.

‘पहरेदार पिया की’ के एक्टर सुयश राय का कहना है कि इन लोगों को यह पेटीशन शुरू किए अभी कितना समय हुआ ही है. उन्होंने कहा, “बताइए, हम लोगों ने सुहागरात में सेक्स करते तो दिखा नहीं दिया जो इतना शोरगुल मचा हुआ है. और यहां हनीमून का कोई सिक्वेंस नहीं है. यह विरोध सिर्फ कल्पनाओं पर आधारित हैं, जो हमारे शो को बन्द कराने के लिए है. यह सिर्फ एक मनोरंजक शो नहीं हैं इसके चलते बहुत से लोगों का जीवनयापन भी होता है.”

दरअसल, ‘पहरेदार पिया की’ कल्पनाओं पर आधारित शो रुढ़िवादी भारतीय समाज की सोच पर चोट करती है. इसमें कहानी नए और पुराने नैतिकताओं और परंपराओं से टकराती हैं.

Television News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: online petition against on pahredar piya ki serial
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: online petition pahredar piya ki serial
First Published:

Related Stories

‘चिड़ियां घर’ से सीरियल की दुनिया में कदम रखेंगी ‘बिग बॉस’ फेम मोनालिसा !
‘चिड़ियां घर’ से सीरियल की दुनिया में कदम रखेंगी ‘बिग बॉस’ फेम मोनालिसा !

नई दिल्ली: ‘बिग बॉस’ सीज़न 10 से मशहूर हुईं भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा इन दिनों एक बार फिर से...

‘इश्कबाज़’ की अभिनेत्री सुरभि ने कहा, शादी करूंगी, लेकिन करियर प्राथमिकता
‘इश्कबाज़’ की अभिनेत्री सुरभि ने कहा, शादी करूंगी, लेकिन करियर प्राथमिकता

मुंबई: टेलीविजन चैनल स्टार प्लस के मशहूर सीरियल ‘इश्कबाज’ में अनिका के रूप में नजर आ रहीं...

अर्चना ने 'द कपिल शर्मा शो' में बीमार सिद्धू की जगह ली
अर्चना ने 'द कपिल शर्मा शो' में बीमार सिद्धू की जगह ली

मुंबई : टीवी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ के कुछ एपिसोड में अभिनेत्री अर्चना पूरन सिंह नवजोत सिंह...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017