पाकिस्तान में पीएटी समर्थकों पर आंसू गैस

By: | Last Updated: Saturday, 9 August 2014 4:28 PM
pakistan_imran khan_pat_lahore_nawaz sharif

इस्लामाबाद: लाहौर में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के मुताबिक, रविवार को प्रस्तावित सरकार विरोधी रैली को रोकने के लिए पुलिस ने सड़क पर अवरोधक लगा दिए हैं। इसे धार्मिक नेता ताहिर उल कादरी के समर्थक हटाने लगे, जिसका पुलिस ने विरोध किया और परिणामस्वरूप दोनों पक्षों में टकराव हुआ।

 

मौलाना कादरी ने लाहौर में जून में हुई हिंसक झड़प के दौरान पाकिस्तान अवामी तहरीक (पीएटी) के समर्थकों की मौत को रविवार को शहीद दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की है।

 

कादरी ने रविवार को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की घोषणा की है। चार दिन बाद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ एक और प्रदर्शन होने वाला है।

 

प्रदर्शन को विफल करने के लिए पीएटी नेता के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने की भी अपुष्ट खबरें हैं।

 

अधिकारियों ने कहा कि कादरी के समर्थकों ने पंजाब प्रांत के खोशाब जिले में एक पुलिस थाने को आग के हवाले कर दिया।

 

वरिष्ठ विपक्षी नेता इमरान खान ने शुक्रवार को घोषणा की है कि वे प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सरकार के खिलाफ 14 अगस्त को होनेवाले अपने प्रदर्शन को रद्द नहीं करेंगे।

 

खान ने पिछले साल हुए चुनाव में हेराफेरी की जांच की मांग की थी। अब वह प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

 

पाकिस्तान में संभावित राजनीतिक संकट के मद्देनजर शरीफ ने शनिवार को इस्लामाबाद में राष्ट्रीय सुरक्षा सम्मेलन की बैठक बुलाई।

 

प्रधानमंत्री के विशेष सहायक इरफान सिद्दीकी ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सम्मेलन का एकमात्र एजेंडा उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकवादियों के खिलाफ चल रही कार्रवाई है। वह किसी राजनीतिक समस्या पर चर्चा नहीं करेगा।

         

Television News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pakistan_imran khan_pat_lahore_nawaz sharif
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

क्या इस वजह से कैंसिल हुआ अमिताभ बच्चन का कपिल शर्मा के साथ शूट?
क्या इस वजह से कैंसिल हुआ अमिताभ बच्चन का कपिल शर्मा के साथ शूट?

नई दिल्ली: कॉमेडियन कपिल शर्मा के लिए सुनील ग्रोवर से हुए विवाद के बाद शुरू हुआ बुरा वक्त अब तक...

'बिग बॉस 11' : प्रोमो  हुआ रिलीज, सलमान ने कहा- 'पड़ोसी आ रहे हैं बजाने 12'
'बिग बॉस 11' : प्रोमो हुआ रिलीज, सलमान ने कहा- 'पड़ोसी आ रहे हैं बजाने 12'

नई दिल्ली: टीवी का मोस्ट अवेटेड रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ सीजन 11 के साथ जल्द ही छोटे पर्दे पर वापस...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017