नए कॉन्सेप्ट के साथ शाहरूख ने की है टीवी पर वापसी

By: | Last Updated: Monday, 2 March 2015 5:58 PM
SabseShaanakaun: New concept and latest idea

49 साल के अभिनेता अपनी आगामी फिल्म ‘फैन’ की शूटिंग भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग खेल शो में शिरकत कर रहे हैं वे असली प्रतिभा हैं.

नई दिल्ली: ‘आम आदमी’ शब्द वैसे ही भारत में बहुत पॉपुलर है और लोगों की जुबान पर है. ‘आम आदमी’ के लिए ही एक शो लेकर बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान ने टीवी पर वापसी की है. इस गेम शो का नाम है ‘इंडिया पूछेगा सबसे शाणा कौन?’ एक ऐसा गेम शो जहां आम आदमी शाणापंथी दिखाकर पांच हजार से एक करोड़ रूपये जीत सकता है. इस शो के प्रतिभागी भी आम आदमी हैं और सवाल पूछने वाले भी आम आदमी ही हैं.

 

शाहरूख के गेम शो हिट हों या ना हों लेकिन एक खासियत जरूर होती है, इनमें कुछ नया होता है. इससे पहले शाहरुख ‘क्या आप पांचवी पास से तेज हैं?’, ‘केबीसी 3’ और ‘जोर का झटका’ में दिख चुके हैं. इन शोज को नए कॉन्सेप्ट के लिए पसंद किया गया था. इस बार भी इस शो की खासियत है..नयापन है.

 

‘इंडिया पूछेगा सबसे शाणा कौन?’ में प्रतिभागियों से सवाल ना होस्ट शाहरूख खान पूछ रहे हैं और ना ही शो की टीम. यहां पर देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग अपना सवाल प्रतिभागियों से पूछ रहे हैं. सवाल पूछने के लिए शो में दुनिया भर के लोगों की तस्वीरों की एक एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाती है जिसे प्रतिभागी बजर बजाकर रोकेंगे. बजर बजने के बाद चार लोग सेलेक्ट होंगे. इन चारों में से किसी एक को प्रतिभागी चुनेंगे जो उनसे सवाल पूछेगा.

 

इस शो के पांच पड़ाव हैं. सबसे आखिरी पड़ाव ‘कोटी की चोटी’ है जिसमें सेलिब्रिटीज भी शाणापंथी दिखाते नजर आएंगे. करन जौहर, हरभजन सिंह, युवराज सिंह सहित कई मशहूर हस्तियां इस गेम शो का हिस्सा बनी हैं. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्रिकेट और बॉलीवुड फैक्टर्स के बाद यह शो लोगों को पसंद आता है या नहीं.

 

आज सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी शाहरूख के फैंस भी इस शो को लेकर काफी उत्साहित दिखे. ट्विटर पर #SabseShaanakaunWithRSK आज ट्रेंडिंग टॉपिक है जिस हैशटैग के साथ अब तक 20 हजार से ज्यादा लोग ट्वीट कर चुके हैं. ये तो साफ है लोगों की दिलचस्पी शो और शाहरूख को टीवी पर देखने को लेकर बनी हुई है.

 

रजिया सुल्तान

 

और इस तरह जिंदगी चैनल के बाद अब जी इंटरप्राइज लिमिटेड के ने एंड टीवी को आज लॉन्च कर दिया है. इस चैनल पर रजिया सुल्तान सबसे पहला धारावाहिक का प्रसारण हुआ जिसके सूत्रधार भी शाहरूख खान ही थे. शाहरूख ने अपनी दमदार आवाज के साथ इस शो की शुरूआत तो शानदार लगी. अब यह शो आगे लोगों की पसंद आएगा या नहीं ये तो बाद में ही पता चलेगा लेकिन इतना तो है कि पहला दिन शाहरूख के ही नाम रहा.

 

इसके अलावा ‘भाग्यलक्ष्मी’, ‘गंगा’, ‘बेगुसराय’ और कॉमेडी शो ‘भाभी जी घर पर हैं’ आज से शुरू हो गया. इन सभी धारावहिकों का पहला एपिसोड देखने के बाद यह कहा जा सकता है कि हर वर्ग के दर्शकों को ध्यान में रखकर चुनिंदा धारावाहिकों को जगह दी गई है.

Television News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: SabseShaanakaun: New concept and latest idea
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Sabse Shaana kaun shahrukh khan TV
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017