सत्यमेव जयते: इस सीजन में आपके लिए क्या खास ला रहे हैं आमिर खान

By: | Last Updated: Saturday, 4 October 2014 6:11 AM
Satyamev Jayate: Mumkin Hai

नई दिल्ली: हमारी एक छोटी सी पहल समाज में एक बड़ा बदलाव लाने के लिए काफी है. इसी उम्मीद के साथ इस रविवार से सत्मेव जयते का तीसरा सीजन शुरू हो रहा है. बदलाव की एक ऐसी सकारात्मक कोशिश है जिसे देखकर अगर लोग अमल कर लें तो वाकई समाज में बदलाव लाया जा सकता है. जैसा कि इस तीसरे सीजन का स्लोगन ही है- मुमकिन है. मतलब अगर आप करना चाहते हैं तो हर कुछ मुमकिन है.

 

इस सीजन में आमिर खान कुल 6 एपिसोड लेकर आ रहे हैं जिसमें वे छेड़खानी, रिश्वत, ड्रिंक एंड ड्राइव और बच्चों की  पिटाई जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाएंगे. आपको बता दें कि पिछले दो सीजन में आमिर समाज के कन्या भ्रूण हत्या, दहेज, बाल यौन शोषण, दहेज, खाप पंचायत, किसानों की आत्महत्या, लड़कियों की शिक्षा और देश में युवाओं के महत्व जैसे मुद्दों  को उठा चुके हैं.

 

यहां हम आपको बता रहे हैं कि इस सीजन में आमिर खान कौन से मुद्दों पर बात करने वाले हैं. जिन पर इस समय बदलाव की बहुत जरूरत हैं.

 

रिश्वत को कहें ना

आजकल हर किसी को ये लगता है कि अगर कोई काम किसी से कराना है तो रिश्वत देकर आसानी से कराया जा सकता है. जबकि सभी को पता है कि रिश्वत लेना और और देना दोनों ही अपराध है. इस सीजन में आमिर खान इस मुद्दे पर बात करने वाले हैं. इसमें आमिर आपको यह बताते भी नजर आएंगे कि अगर आप चाहें तो बदलाव संभव है.

 

सत्यमेव जयते के ट्रेलर में यह दिखाया गया है कि एक आदमी सरकारी ऑफिस में कुछ काम के लिए जाता है और वहां पर लंबी लाइन लगी होदी है. वह वहां पर दूर खड़े एक चपरासी को बुलाता है और कहता है, “पैसा बहुत और समय कम है. कुछ हो सकता है क्या?” चपरासी उसके पास जाता है और पूछता है- आप संडे को क्या कर रहे हैं, सुबह 11 बजे. सत्यमेव जयते वापस आ रहा है. देखिएगा जरूर.”