'सिया के राम': अब दिखेगी सीता के नजरिए से रामकथा

By: | Last Updated: Friday, 30 October 2015 5:12 AM

हैदराबाद/नई दिल्ली: राम-सीता की सदियों पुरानी कहानी सुनी और सुनाई जाती रही है, लेकिन एक नए टीवी कार्यक्रम ‘सिया के राम’ में रामायण यानी रामकथा को नए रूप में दिखाने की तैयारी की जा रही है. कार्यक्रम का रोचक पहलू यह है कि इसमें कहानी मिथिला की बेटी सीता के दृष्टिकोण से दर्शाई जाएगी.

 

स्टार प्लस के इस कार्यक्रम की स्टारकास्ट का खुलासा यहां रोमोजी फिल्म सिटी में किया गया. निर्माता-निर्देशक निखिल सिन्हा के मुताबिक, “जब भी पौराणिक कथाओं की बात होती है तो हम वही लेते हैं जो लिखा होता है, लेकिन आज के बदले समय में आज की नई पीढ़ी बेहद समझदार है. वे क्यों और कैसे को जानना चाहती है.”

 

‘सिया के राम’ में आशीष शर्मा राम, करन सूचक लक्ष्मण और नई अभिनेत्री मदिराक्षी सीता की भूमिका निभाएंगी. सिन्हा ने कहा, “कार्यक्रम के लिए तथ्यों को एक बड़ी शोध टीम ने जुटाया है, क्योंकि हम इस संवेदनशील विषय में कुछ भी गलत नहीं चाहते थे. हमने इसे मूल कहानी में से ही लिया है.”

 

सिन्हा ने कहा, “देवदत्त पटनायक हमारे दार्शनिक गुरु हैं. उन्होंने कहानी के वास्तविक दर्शन को समझने में भी हमारी मदद की. कार्यक्रम में उनका एक महत्वपूर्ण किरदार है.” ‘सिया के राम’ ने अपने शानदार ग्राफिक्स के जरिए भी जादू चलाने की कोशिश की है.

 

सिन्हा ने कहा, “हमने वास्तविकता के करीब रहने का प्रयास किया है. जब आप प्रोमो देखते हैं तब कई बार लोग दुविधा में फंस जाते हैं. हमने उस अंतर को मिटाने की कोशिश की है.” सीता के दृष्टिकोण के आधार पर बने इस कार्यक्रम में दलीप ने दशरथ का किरदार निभाया है.

 

दलीप का मानना है कि आज की संस्कृति को देखते हुए सीता के व्यक्तिव को समझने की बेहद जरूरत है. दलीप के मुताबिक, “सीता कोई दरवाजे पर पड़ा पायदान नहीं थी. वह स्वतंत्र विचाराधारा वाली महिला थी. वह मिथिला की बेटी और बेहद मजबूत शख्सियत थी.”

Television News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: siya ke raam
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: raamayan siya ke raam star plus tv serial
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017