नहीं रहे जाने-मानें सिंगर बेन ई. किंग

By: | Last Updated: Saturday, 2 May 2015 12:50 PM
‘Stand By Me’ Singer Ben E. King Dead at 76

लॉस एंजेलिस: गीत ‘स्टैंड बाय मी’ गाने के लिए खास तौर पर पहचाने जाने वाले 76 वर्षीय गायक बेन ई. किंग नहीं रहे. बेन का निधन न्यू जर्सी के हैकेनसैक युनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर में गुरुवार को हुआ.

 

वेबसाइट ‘एसशोबिज डॉट कॉम’ के अनुसार, उनके प्रतिनिधि ने शुक्रवार को उनके निधन की सूचना देते हुए कहा कि बेन की मौत स्वाभाविक थी.

 

बेन के पुराने दोस्त गैरी यू. एस. बांडने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर उनको श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा, “भरे दिल से अपने प्यारे दोस्त को अलविदा कह रहा हूं. वह बेहद विनम्र शख्स थे, जिन्हें अपना दोस्त कहने का सौभाग्य मुझे मिला. हमारी दोस्ती 50 साल पुरानी थी.”

 

वर्ष 1986 में आई फिल्म ‘स्टैंड बाय मी’ के कलाकार विल व्हीटन और जेरी ओकोनेल ने भी ट्विटर पर बेन को श्रद्धांजलि दी. इस फिल्म में बेन के गाने ‘स्टैंड बाय मी’ को शीर्षक गाने के रूप में प्रयोग किया गया था.

 

व्हीटन ने लिखा, “मैं बेन ई. किंग से एक ही बार मिला था, जब हम ‘स्टैंड बाय मी’ के म्यूजिक वीडियो पर काम कर रहे थे. वह दयालु और विनम्र शख्स थे.” ओकोनेल ने लिखा, “बेन ई. किंग बेहद अच्छे और प्रतिभावान व्यक्ति थे.”

 

बेन संगीत बैंड ‘ड्रिफटर्स’ के प्रमुख गायक थे. उन्होंने 1960 में बैंड से अलग होने से पहले ‘देयर गोज माय बेबी’, ‘सेव द लास्ट डांस फॉर मी’ और ‘दिस मैजिक मोमेंट’ जैसे गाने गाए थे.

 

बेन ने अपना पहला एकल गीत ‘स्पैनिश हैरलेम’ 1961 में ‘स्टैंड बाय मी’ से ठीक पहले जारी किया था.

Television News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ‘Stand By Me’ Singer Ben E. King Dead at 76
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017