फोटो फीचर: एक्टिंग के साथ-साथ पढ़ाई में भी अव्वल हैं ये टीवी कलाकार

By: | Last Updated: Monday, 24 August 2015 8:08 AM
tv actors academic

नई दिल्ली : टीवी कलाकारों के लिए 8-10 शूटिंग के बाद कुछ और करना बेहद ही मुश्किल होता है. इसके बाद भी कुछ कलाकार न केवल अपने एक्टिंग करियर को संवार रहे है बल्कि अपने शैक्षिक करियर को भी आगे बढ़ाने की भी कोशिश कर रहे है. हम आज आपको ऐसे ही कुछ टीवी सितारों के बारे में बताने जा रहे है.

 

हेली शाह

 

हेली टीवी सीरियल ‘स्वरागिनी’ में ‘स्वरा’ का किरदार निभा रही है. हेली मुंबई यूनिवर्सिटी से पत्राचार के माध्यम से साइंस स्ट्रीम से ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रही हैं.

 

सिद्धार्थ निगम

 

सिद्धार्थ ने अपने करियर की शुरूआत ब्लाकबस्टर फिल्म ‘धूम-3’ से शुरूआत की थी. बाद में टीवी शो ‘महाकुम्भ’ में भी एक्टिंग की और अभी वह ‘कलर्स’ के ऐतिहासिक शो ‘चक्रवर्ती सम्राट’ में दिख रहे है. सिद्धार्थ इलाहाबाद के खेलगॉव पब्लिक स्कूल में नौवीं कक्षा के छात्र है.

 

मीरा देवस्थले

 

टीवी सीरियल ‘दिल्ली वाली ठाकुर गर्ल्स’ की सबसे छोटी सदस्य ‘ईश्वरी ठाकुर’ यानि की मीरा देवस्थले इकॉनामिक्स, राजनीति विज्ञान, इंग्लिश लिटरेचर और हिन्दी विषयों से मुंबई यूनिवर्सिटी की बी.ए. फर्स्ट ईयर की छात्रा हैं.

 

जिज्ञासा सिंह

 

कलर्स पर प्रसारित हो रहे सीरियल ‘थपकी प्यार की’ में ‘थपकी’ का किरदार निभा रही जिज्ञासा सिंह की काफी तारीफ हो रही है. मासूम सी मुस्कान और खूबसूरत चेहरे वाली जिज्ञासा इंडियन टेलीविज़न इंडस्ट्री की नयी अभिनेत्री बन रही है. जिज्ञासा दिल्ली से मास्टर्स इन जर्नलिज्म की पढ़ाई कर रही हैं.

 

सुमेध मुद्गालकर

 

चैनल ‘वी’ के शो ‘दिल दोस्ती डांस’ से ‘राधव’ के किरदार से मशहूर होने वाले सुमेध आजकल टेलीविजन जगत में युवा खलनायक की भूमिका के रूप में जाने जा रहे है. वह इन दिनों कलर्स के ऐतिहासिक ‘शो चक्रवर्ती सम्राट’ में ‘युवराज सुशीम’ का रोल निभा रहे है. सुमेध एमआईटी पुणे से बीए इकॉनामिक्स की पढ़ाई कर रहे है.

 

रीचा मुखर्जी

 

‘एण्ड टीवी’ पर आने वाले सीरियल ‘बेगूसराय’ में ‘गुड्डी’ का किरदार निभाने वाली रीचा मुंबई से बी.काम की पढ़ाई कर रही हैं.

 

दिगंगना सूर्यवंशी

 

टीवी दर्शक दिगंगना को ज्यादातर ‘वीरा’ के ही नाम से ही जानते है. यह चुलबुली अभिनेत्री बहुत से एक्टिंग असाइनमेंट कर रही है और आर्ट स्ट्रीम से ग्रेजुएशन की भी पढ़ाई कर रही हैं.

 

ईशा सिंह

भोपाल में जन्मी ईशा ‘ईश्क का रंग सफेद’ टीवी सीरियल से डेब्यू कर रही है. ग्लैमर की दुनिया के लिए यह नई अभिनेत्री भोपाल के श्री भवन भारती पब्लिक स्कूल की ग्यारहवीं की छात्रा हैं.

 

यें भी पढ़े-

फोटो फीचर: टीवी की दुनिया में आने से पहले क्या करते थे आपके चहेते सितारे? 

फोटो फीचर: कितने पढ़े-लिखे हैं ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के सितारे?  

‘मेरी आशिकी तुमसे ही’ में क्या रनवीर करेगा सुसाइड?

दिव्यांका त्रिपाठी भी राधे मां की भक्त, तस्वीर आई सामने 

Television News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: tv actors academic
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017