बंधुआ मजदूरों के दुखों की दास्तां है उड़ान: महेश भट्ट

By: | Last Updated: Tuesday, 19 August 2014 4:25 AM
Uddan a story of pathetic lives bonded labourer says Mahesh Bhatt

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर में अपने टीवी शो के प्रमोशन के लिए पहुंचे बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्देशक महेश भट्ट ने कहा कि बंधुआ मजदूरों के दुखों की दास्तां है उड़ान. उड़ान सात साल की बच्ची चकोर की कहानी है, जिसे गरीबी से त्रस्त माता-पिता गर्भ में रहने के दौरान ही गिरवी रख देते हैं, लेकिन वह जीवन में उड़ान भरना चाहती है.

 

लंबे समय से इस बात की चर्चा हो रही है कि फिल्म निर्देशक भट्ट की अधूरी फिल्म जल्द ही एक टीवी शो के रूप में प्रदर्शित की जाएगी. सामाजिक मुद्दे पर आधारित यह शो उड़ान नाम से टेलीकास्ट होने जा रहा है. यह शो महेश भट्ट की अवधारणा पर आधारित है.

 

जानकारी के मुताबिक इस शो के प्रमोशन के लिए महेश भट्ट के साथ ही भुवन का किरदार निभा रहे राजीव कुमार और अन्य कलाकार राजधानी पहुंचे और शो के बारे में बताया. यह सीरियल उनकी फिल्म पर बनाया गया है. वह इस फिल्म को रिलीज नहीं कर पाए थे.

 

रायपुर पहुंचे भट्ट ने कहा कि उड़ान बंधुआ मजदूरों की कहानी है. इसके माध्यम से हम अन्याय के खिलाफ लड़ने वाली महिलाओं की मुक्ति की वकालत कर रहे हैं.

 

उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि इस कहानी की गूंज उन घरों तक पहुंचेगी, जहां यह सब होता है. यदि इसी के माध्यम से समाज को इस बुराई का अहसास हो जाए तो इससे अच्छी शुरुआत भला क्या हो सकती है.

Television News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Uddan a story of pathetic lives bonded labourer says Mahesh Bhatt
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bonded labourer Mahesh Bhatt TV Uddan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017