शकूरबस्ती कांड: महिला ने खुले आसमान के नीचे दिया बच्ची को जन्म

By: | Last Updated: Monday, 14 December 2015 5:58 PM
A Woman gives birth in Shakoor Basti

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के शकूरबस्ती में शनिवार की रात रेलवे ने 500 झुग्गियों को उजाड़ दिया जिसमें एक मासूम की मौत हो गई, और अब उसी जगह एक बच्ची ने जन्म लिया है, जिसके सिर से जन्म से पहले ही छत छीन ली गई थी.

झांसी की मनीषा ने शकूरबस्ती में खुले आसमान के नीचे एक बच्ची को जन्म दिया. बच्ची के जन्म के समय ना तो कोई प्रशिक्षित डॉक्टर मौजूद था ना ही प्रसव के लिए जरूरी किसी तरह की सुविधा थी. स्थानीय लोगों की मदद से ही बच्ची का जन्म हो गया.

दो दिन पहले ही रेलवे ने दिन भर चले अभियान में अतिक्रमण हटाया था, लेकिन अब एक बार फिर लोगों ने उसी जगह प्लास्टिक की चादर से अवैध आशियाना बना लिया है. मनीषा का परिवार भी अपनी नवजात बच्ची के साथ ठिठुरती ठंड में इसी प्लास्टिक की चादर के नीचे रहने को मजबूर है.

फिलहाल न तो दिल्ली सरकार और न ही रेलवे इन गरीबों के लिए कोई पक्की छत मुहैया करा पाई है. शायद यही वजह है कि लोग रेलवे की जमीन छोड़कर जाने को तैयार नहीं है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: A Woman gives birth in Shakoor Basti
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017