Airtel Payment Bank CEO Shahsi Arora resigned due to Aadhaar Misuse matter | एयरटेल पेमेंट बैंक के सीईओ ने आधार दुरुपयोग मामले में दिया इस्तीफा

एयरटेल पेमेंट बैंक के सीईओ ने आधार दुरुपयोग मामले में दिया इस्तीफा

आधार जारी करने वाले प्राधिकार UIDAI ने भारती एयरटेल और एयरटेल पेमेंट्स बैंक के खिलाफ कड़ी कारवाई करते हुए 16 दिसंबर को उनका E-KYC लाइसेंस अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया था.

By: | Updated: 23 Dec 2017 12:21 PM
Airtel Payment Bank CEO Shahsi Arora resigned due to Aadhaar Misuse matter
नई दिल्ली: एयरटेल पेमेंट बैंक के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) और मैनेजिंग डायरेक्टर शशि अरोड़ा ने यूआईडीएआई (भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण) द्वारा आधार नंबर के दुरुपयोग मामले में शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. कंपनी ने अभी तक शशि अरोड़ा के उत्तराधिकारी के नाम की घोषणा नहीं की है. कंपनी की आधार से जुड़ी ई-केवाईसी सेवाओं को यूआईडीएआई ने 16 दिसंबर को स्थगित कर दिया था.

आधार जारी करने वाले प्राधिकार UIDAI ने भारती एयरटेल और एयरटेल पेमेंट्स बैंक के खिलाफ कड़ी कारवाई करते हुए 16 दिसंबर को उनका E-KYC लाइसेंस अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया था.

एयरटेल ने जारी किया बयान/ ई-केवाईसी फैसिलिटी आंशिक रूप से शुरू
हालांकि एयरटेल ने अपने बयान में यूआईडीएआई द्वारा एयरटेल की ई-केवाई सुविधा को स्थगित करने का उल्लेख किए बिना कहा कि यूआईडीएआई ने आंशिक रूप से यह सुविधा शुरू कर दी है. कंपनी ने कहा, "शशि अरोड़ा कंपनी के साथ साल 2006 से ही नेतृत्व की भूमिका में जुड़े हुए थे. वे एयरटेल के लिए काफी अहम थे और उन्होंने कंपनी के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है."

बयान में कहा गया, "उन्होंने कंपनी के डीटीएच कारोबार को मजबूत किया और एयरटेल पेमेंट बैंक की आधारशिला रखी. अब शशि ने कंपनी को छोड़कर बाहर के अवसरों पर आगे बढ़ने का फैसला किया है. हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं."

भारती एयरटेल ने ग्राहकों के पैसे वापस करने का दिया था ऑफर
इसके बाद 19 दिसंबर को ई-केवाईसी लाइसेंस रद्द होने और सरकार की फटकार के बाद भारती एयरटेल ने खाताधारकों के जमा हुए पैसे को वापस करने का ऑफर दिया है. एयरटेल पेमेंट बैंक का ई-केवाईसी लाइसेंस रद्द होने के बाद भारती एयरटेल ने एनपीसीआई (नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया) को चिट्ठी लिखकर ब्याज सहित सब्सिडी लौटाने का वादा किया है. 31 लाख खातों में ग्राहकों की सब्सिडी का ब्याज सहित 190 करोड़ रुपये लौटाने को कंपनी तैयार हो गई है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Airtel Payment Bank CEO Shahsi Arora resigned due to Aadhaar Misuse matter
Read all latest Business News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story