कांग्रेस का बीजेपी पर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप, यूपी के सभी जिलों में 9 अप्रैल को करेगी 'उपवास' । Congress accuses BJP of spoiling social harmony, BJP to organize 'fasting' on April 9 in all the districts of UP

कांग्रेस का बीजेपी पर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप, यूपी के सभी जिलों में 9 अप्रैल को करेगी 'उपवास'

कांग्रेस ने बीजेपी पर यूपी में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने और अराजकता की स्थिति पैदा करने का आरोप लगाते हुए ऐलान किया कि नौ अप्रैल को वह सभी जिलों में 'उपवास' कार्यक्रम आयोजित करेगी.

By: | Updated: 06 Apr 2018 08:26 PM
Congress accuses BJP of spoiling social harmony, BJP to organize 'fasting' on April 9 in all the districts of UP

लखनऊ: कांग्रेस ने बीजेपी पर यूपी में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने और अराजकता की स्थिति पैदा करने का आरोप लगाते हुए ऐलान किया कि नौ अप्रैल को वह सभी जिलों में 'उपवास' कार्यक्रम आयोजित करेगी. प्रदेश कांग्रेस महामंत्री और प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने कहा, "देश में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने और अराजकता की स्थिति के विरोध में उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर आगामी नौ अप्रैल को ‘उपवास’ कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा."


त्रिपाठी ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत राजधानी लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर के नेतृत्व में उपवास कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी की केन्द्र और प्रदेश की सरकारों द्वारा सामाजिक वैमनस्यता को बढ़ाने और सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने का लगातार प्रयास किया जा रहा है. जिस तरह दो अप्रैल को दलित संगठनों द्वारा भारत बंद के आह्वान के दौरान आन्दोलन को हिंसक ठहराया गया और दलितों और महिलाओं पर पुलिस द्वारा बर्बर लाठीचार्ज किया गया, उससे बीजेपी की दलित विरोधी मानसिकता उजागर हुई है.


कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा जिस प्रकार भारतीय संस्कृति और गंगा-जमुनी तहजीब को नुकसान पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है उसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है. उन्होंने कहा कि जबसे केन्द्र और प्रदेश में बीजेपी की सत्ता आर्इ है, एससी/एसटी के हितों पर लगातार हमला किया जा रहा है. दलितों पर लगातार उत्पीड़न बढ़ रहे हैं.


त्रिपाठी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा सामाजिक सौहार्द और भाईचारे पर बल देती रही है. वर्तमान केन्द्र एवं प्रदेश सरकार समाज को जातियों और वर्गों में बांटने का काम कर रही है जो देश और प्रदेश के हित में नहीं है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Congress accuses BJP of spoiling social harmony, BJP to organize 'fasting' on April 9 in all the districts of UP
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story Supreme Court website hacked within minutes after Loya death verdict