कांग्रेस का पीएम मोदी पर पलटवार, पूछा- 22 साल में भी नंबर वन क्यों नहीं बना गुजरात?

कांग्रेस का पीएम मोदी पर पलटवार, पूछा- 22 साल में भी नंबर वन क्यों नहीं बना गुजरात?

गुजरात में अभी चुनाव की तारीखों का एलान नहीं हुआ है, इससे पहले ही नेताओं का वाक् युद्ध शुरू हो गया है. राहुल गाँधी भी प्रधानमंत्री पर हमला बोल चुके हैं.

By: | Updated: 17 Oct 2017 12:43 PM

नई दिल्ली: गुजरात चुनाव की तारीखों के एलान से पहले सियासी लड़ाई तेज हो गई है. कल गांधीनगर में पीएम मोदी ने गुजरात में विकास के मुद्दे पर कांग्रेस के हर हमले का जवाब दिया था. पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस कभी विकास के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ती.


इस पर आज कांग्रेस ने पीएम मोदी पर पलटवार किया है. कांग्रेस ने कहा है कि मोदी सत्तर साल की बात करते हैं उनमें पिछले दो दशक से ज्यादा से गुजरात में बीजेपी की सरकार है फिर गुजरात नंबर वन क्यों नहीं बना?


गुजरात नंबर वन क्यों नहीं बना ? - कांग्रेस
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ''प्रधानमंत्री की बात झूठ है, सबसे ज्यादा अगर विकास को बढ़ावा किसी ने दिय तो कांग्रेस पार्टी ने दिया. पंडित जवाहर लाल नेहरू ने पंचवर्षीय योजना बनायी. सत्तर साल की बात करते हैं. इन सत्तर सालों में ज्यादातक समय बीजेपी का शासन रहा गुजरात में, फिर क्यों नंबर वन नहीं बना पाए. आज दलितों की स्थिति खराब है, बच्चों और गर्भवतियों को सही पोषण नहीं मिल रहा है. इस पर झूठ बोलना देश को बांटने जैसा है."


बीजेपी पहले अपना वंशवाद देखे: कांग्रेस
पीएम मोदी ने कल कहा था कि गुजरात में लड़ाई विकासवाद बनाम वंशवाद की है, अब कांग्रेस कह रही है कि बीजेपी पहले अपना वंशवाद देखे. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ''वंशवाद के नाम पर कांग्रेस के को बदनाम करना गलता है. क्या बीजेपी में वंशवाद नहीं है. आज तो बीजेपी के ही लोग मोदी जी की आलोचना कर रहे हैं."


वंशवाद पर प्रधानमंत्री ने क्या कहा था?
प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर वंशवाद का आरोप लगाते हुए कहा था, ''आज चुनाव हमारे लिए विकासवाद की जांग है और उनके (कांग्रेस) लिए वंशवाद की जंग है. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि विकासवाद जीतने वाला है और वंशवाद हारने वाला है.''



फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Uncategorized News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story Himachal Pradesh West elections 2017 results live latest news, Elections Results himachal pradesh News in hindi