गुजरात विधानसभा चुनाव रिजल्ट विश्लेषण: जीतते-जीतते, हार के बाद फिर जीत की तरफ बढ़ी बीजेपी

गुजरात विधानसभा चुनाव रिजल्ट विश्लेषण: जीतते-जीतते, हार के बाद फिर जीत की तरफ बढ़ी बीजेपी

गुजरात विधानसभा चुनाव रिजल्ट विश्लेषण: नतीजों से ये भी साफ है कि गुजरात में मोदी का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है और राहुल गांधी अपनी लाख कोशिशों के बावजूद अपनी पार्टी की सत्ता का बनवास खत्म करने में नाकाम रहे हैं. .

By: | Updated: 18 Dec 2017 12:17 PM
Gujarat assembly elections 2017 results live latest news, vidhansabha chunav results gujarat news in hindi

गुजरात विधानसभा चुनाव रिजल्ट विश्लेषण: गुरजात विधानसभा चुनाव के रुझान अब उस मोड़ पर पहुंच गए हैं, जहां से नतीजों के पलटने की उम्मीद न के बराबर है. गुजरात विधानसभा के अब तक के रुझान और नतीजों से साफ है कि 22 साल से सत्तासीन बीजेपी एक बार गुजरात में बहुमत की सरकार बनाने जा रही है.


नतीजों से ये भी साफ है कि गुजरात में मोदी का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है और राहुल गांधी अपनी लाख कोशिशों के बावजूद अपनी पार्टी की सत्ता का बनवास खत्म करने में नाकाम रहे हैं. हालांकि, बीजेपी के गढ़ और हिंदुत्व की प्रयोगशाला में अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज कराई है.


gujarat


अब तक के रुझान और नतीजों से साफ है कि बीजेपी 100 के करीब सीटें जीत रही है, जबकि कांग्रेस 80 के आसपास सीटें जीत रही है. अन्य की झोली में एक से दो सीटें जा सकती हैं.


सुबह से कैसे नतीजे बदले औ र कभी बीजेपी- तो कभी कांग्रेस रही आगे


सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू हुई और करीब 15 मिनट बाद पहला रुझान आया, जिसमें बीजेपी ने बड़ी एंट्री मारी. 4-1 से आगे बढ़ी और चंद मिनट में बीजेपी के आंकड़े ने अर्धशतक जड़ दिया, लेकिन तब कांग्रेस काफी पिछड़ती नजर आई.


 



और आगे बढ़ती बीजेपी ने रुझानों में बहुमत का आंकड़ा छू लिया, लेकिन उसके बाद तस्वीर बदलनी शुरू हुई और रुझान कांग्रेस की तरफ पलटते नजर आए.

 





धीरे-धीरे कांग्रेस ने गेन करना शुरू किया. और इस तरह एक मौका ऐसा आया जब कांग्रेस और बीजेपी दोनों बराबर हो गई.

 



उसके बाद कांग्रेस काफी देर तक बीजेपी के आगे रही, लेकिन ये बढ़त भी कांग्रेस को दगा दे गई है और एक बार फिर बीजेपी ने बढ़त बना ली.

इस बढ़त के बाद बीजेपी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और धीरे-धीरे 100 का आंकड़ा पार कर लिया. और आखिरी नतीजे यही बता रहे हैं कि बीजेपी गुजरात में सरकार बना रही है.

 




आपको बता दें कि गुजरात में विधानसभा की 182 सीटें हैं. बहुमत का आंकड़ा 92 है और बीजेपी 100 से ज्यादा सीटें जीतती दिख रही है, लेकिन ये पिछली विधानसभा से छोड़ी है. साल 2012 में बीजेपी ने 115 सीटें जीती थीं. कांग्रेस इस बार भी सत्ता से दूर है, लेकिन 2012 से बेहतर करती नजर आ रही है. पिछली विधानसभा में कांग्रेस को 61 सीटें मिली थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gujarat assembly elections 2017 results live latest news, vidhansabha chunav results gujarat news in hindi
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story