करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे श्रीकांत

करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे श्रीकांत, बन सकते हैं नंबर वन

By: | Updated: 02 Nov 2017 07:38 PM

नई दिल्ली:  शानदार फॉर्म में चल रहे भारत के स्टार शटलर किदाम्बी श्रीकांत ताजा जारी बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में दो पायदान की छलांग के साथ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरे नंबर की रैंकिंग हासिल कर ली है.


श्रीकांत इस सीजन में पांच फाइनल्स में पहुंचे हैं और चार खिताब जीत चुके हैं. उनके 73,403 अंक हैं जिससे वह विश्व चैम्पियन डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से 4527 अंक दूर हैं जो रैंकिंग सूची में शीर्ष पर हैं.


गुंटुर के 25 वर्षीय ने इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया में लगातार खिताब जीते और इसके बाद उन्होंने डेनमार्क और फ्रांस में ट्रॉफी अपने नाम की। उनके पास चीन और हांगकांग में होने वाली आगामी प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन कर दानिश शटलर को पछाड़कर पहला स्थान हासिल करने का मौका होगा.


अमेरिकी ओपन ग्रां प्री गोल्ड विजेता एच एस प्रणय ने भी एक पायदान का सुधार किया जो पेरिस में सेमीफाइनल में पहुंचे थे, जिससे उन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 11वीं रैंकिंग प्राप्त की.


सिंगापुर ओपन चैम्पियन बी साई प्रणीत हालांकि एक पायदान के नुकसान से 16वें स्थान पर खिसक गए जबकि समीर वर्मा अपने 18वें स्थान पर कायम है जो फिटनेस मुद्दे के कारण डेनमार्क और फ्रांस में नहीं खेल पाये थे.


महिला सिंग्लस में पीवी सिंधू अपने दूसरे स्थान पर बरकरार है जो फ्रांस में सेमीफाइनल में भी पहुंची थी जबकि दुनिया की पूर्व नंबर एक साइना नेहवाल 11वें स्थान पर कायम हैं.


सत्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरूष युगल जोड़ी ने चार पायदान का सुधार कर 28वां स्थान हासिल किया.


अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी दो पायदान खिसककर 25वें स्थान पर पहुंच गयी है जबकि प्रणव जेरी चोपड़ा और सिक्की की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी 16वें स्थान पर कायम हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story Himachal Pradesh West elections 2017 results live latest news, Elections Results himachal pradesh News in hindi