मीसा-राबड़ी को राज्यसभा भेजेंगे लालू, बंगले के इंतजाम की तैयारी!

By: | Last Updated: Tuesday, 29 December 2015 10:48 AM
Lalu to send Misa and Rabri to Rajya Sabha, get bungalow in Delhi

नई दिल्ली : राजनीति में परिवार के सदस्यों को प्रमुखता के साथ जगह देने वाले लालू प्रसाद यादव एक बार फिर परिवार पर मेहरबान होते दिख रहे हैं. आरजेडी चीफ लालू प्रसाद अपनी पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी और बड़ी बेटी मीसा भारती को राज्यसभा में भेजेने का पुख्ता मन बना चुके हैं.

सूत्रों का कहना है कि राज्यसभा के लिए बिहार से राबड़ी देवी और मीसा भारती का उम्मीदवार होना तय है. बिहार विधानसभा चुनावों में 80 सीटें जीतने वाली आरजेडी के दोनों उम्मीदवारों की जीत भी तय है. बिहार में राज्यसभा की एक सीट के लिए 41 विधायक की जरूरत है.

जुलाई 2016 में बिहार में राज्यसभा की 5 सीटें खाली हो रही हैं, और लालू अपने हिस्से की दोनों सीटों पर पत्नी और बेटी को भेजने वाले हैं.

लालू कहते रहे हैं कि वे राष्ट्रीय स्तर पर काम करेंगे जबकि नीतीश बिहार स्तर पर काम करेंगे और राबड़ी और मीसा की नियुक्ति उस दिशा में पहला कदम माना जाता है. इसके साथ ही लालू को दिल्ली में रहने का बड़ा ठिकाना मिल जाएगा.

राबड़ी देवी तीन बार बिहार की सीएम रही हैं और इस तरह उन्हें दिल्ली में बड़ा सरकारी बंगला मिल जाएगा. इन दिनों लालू प्रेम चंद गुप्ता के फार्महाउस में रहते हैं. सूत्रों के मुताबिक लालू बड़े बंगले की ख्वाहिश में ही पत्नी को राज्यसभा भेज रहे हैं, जबकि उन्हें मीसा को राज्यसभा में भेजने की मजबूरी ये है कि उनके दोनों बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप बिहार सरकार में मंत्री हैं.

Uncategorized News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Lalu to send Misa and Rabri to Rajya Sabha, get bungalow in Delhi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017