पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी|Nawaz Sharif- Arrest Warrant Against Former Prime Minister Pakistan in Panama Paper Case

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

Panama Paper Case: पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को पानामागेट मामले में नवाज़ शरीफ को पीएम पद से हटाया था.

By: | Updated: 26 Oct 2017 01:11 PM
Nawaz Sharif- Arrest Warrant Against Former Prime Minister Pakistan in Panama Paper Case

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की एक अदालत ने अपदस्थ किए गए प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. नवाज़ शरीफ के वकील के मुताबिक ये वारंट पनामा पेपर्स से जुड़े भ्रष्टाचार के दो मामले में जारी हुआ है.


आपको बता दें कि इस वक़्त नवाज़ शरीफ लंदन में हैं और अपनी बीमार पत्नी की देखभाल कर रहे हैं. नवाज़ शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज़ कैंसर से पीड़ित हैं और लंबे समय उनका इलाज लंदन में चल रहा है. जब जुलाई में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने नवाज़ शरीफ को पनामा पेपर्स लीक मामले में सजा सुनाई, कुछ दिनों के बाद नवाज़ शरीफ लंदन आ गए और तब से ही वो यहीं हैं.


आपको बता दें कि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को पानामागेट मामले में नवाज़ शरीफ को पीएम पद से हटाया था.


क्या है मामला?


यह मामला 1990 के दशक में उस वक्त धनशोधन के जरिए लंदन में सपंत्तियां खरीदने से जुड़ा है जब शरीफ दो बार प्रधानमंत्री बने थे. शरीफ के परिवार की लंदन में इन संपत्तियों का खुलासा पिछले साल पनामा पेपर्स लीक मामले से हुआ. इन संपत्तियों के पीछे विदेश में बनाई गई कंपनियों का धन लगा हुआ है और इन कंपनियों का स्वामित्व शरीफ की संतानों के पास है. इन संपत्तियों में लंदन स्थित चार महंगे फ्लैट शामिल हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Nawaz Sharif- Arrest Warrant Against Former Prime Minister Pakistan in Panama Paper Case
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story