दिल्ली: फुस्स हुआ ऑड-ईवन का ट्रायल रन

By: | Last Updated: Thursday, 31 December 2015 12:38 PM
Odd and Eeven scheme rehersal

नई दिल्ली:  1 जनवरी, 2016 (शुक्रवार) से शुरू होने वाली ऑड-ईवन योजना की तैयारियों की जांच के लिए आज आयोजित किए गए ट्रायल रन की हवा निकल गई.  आज दो घंटे के लिए 200 जगहों पर विभिन्न एजेंसियों के बीच एक समन्वित पूर्वाभ्यास करने की योजना थी. विभिन्न एजेंसियों सुबह 9 से 11 बजे तक 200 जगहों पर किया जाना था. ताकि ऑड-ईवन योजना की तैयारियों की जांच की जा सके. लेकिन, शुरू होने के 10 मिनट के बाद ही इसे खत्म कर दिया गया.

परिवहन विभाग की 66 प्रवर्तन टीमें और सब डिविजनल मजिस्ट्रेट की 27 टीमें तैनात की गई थी. इसके साथ ही नागरिक सुरक्षा के 5700 कर्मी, एनसीसी के एक हजार कैडेट और राष्ट्रीय सेवा योजना के एक हजार स्वयंसेवक भी लगाये गए थे. 15 दिवसीय सड़क राशनिंग योजना के दौरान परिवहन विभाग की करीब 125 टीमों को तैनात किया जाएगा, ताकि योजना को प्रभावी ढंग से क्रियान्वित किया जा सके.

ऑड-ईवन के उल्लंघन पर दो हजार रूपये का जुर्माना लगाया जाएगा. परिवहन विभाग, यातायात पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों को उल्लंघनकर्ताओं पर जुर्माना लगाने का अधिकार दिया गया है. एक जनवरी से इसे लागू कर दिया जाएगा. इसे फिलहाल 15 दिनों के लिए लागू किया जाएगा. इसके तहत ऑड तारीखों को ऑड नंबर वाली और ईवन तारीखों को ईवन नंबर वाली कारें ही सड़कों पर चलेंगी. कार नंबर के आखिरी डिजिट इसका आधार बनेंगे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Odd and Eeven scheme rehersal
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017