पेटीएम लाया व्हाट्सएप वाला फीचर, अब चैट के साथ ही भेजें पैसे,Paytm unveils 'Inbox' messaging platform for Android

पेटीएम लाया व्हाट्सएप वाला फीचर, अब चैट के साथ ही भेजें पैसे

यूजर अब पेटीएम पर भी व्हाट्सएप की तरह चैट कर सकेंगे. पेटीएम ने अपना मैसेजिंग फीचर लॉन्च किया है. यूजर्स मैसेजिंग फीचर के जरिए चैट कर सकेंगे साथ ही मीडिया भी शेयर किया जा सकेगा.

By: | Updated: 04 Nov 2017 11:43 AM
Paytm unveils ‘Inbox’ messaging platform for Android

नई दिल्लीः यूजर अब पेटीएम पर भी व्हाट्सएप की तरह चैट कर सकेंगे. पेटीएम ने अपना मैसेजिंग फीचर लॉन्च किया है. यूजर्स मैसेजिंग फीचर के जरिए चैट कर सकेंगे साथ ही मीडिया भी शेयर किया जा सकेगा. पेटीएम ने अपने इस नए फीचर्स को 'इनबॉक्स' का नाम दिया है.


व्हाट्सएप को मिलेगी टक्कर
पेटीएम का ये मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप की तरह ही एंड टू एंड एंक्रीप्शन के साथ आता है. यानि इसमें सेंडर और रिसीवर के अलावा कोई और मैसेज नहीं पढ़ सकेगा. इसकी मदद से यूजर ग्रुप और पर्सनल चैट कर सकता है और इसके पेमेंट से जुड़ी जानकारी मर्चेंट से साझा कर सकता है.


इसके अलावा इस मैसेजिंग एप में फोटो, वीडियो, लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं. इतना ही नहीं व्हाट्सएप का नया फीचर 'डिलीट फॉर एनरीवन' भी पेटीएम के इनबॉक्स एप में दिया गया है.


इस मैसेजिंग एप में आप चैट के दौरान ही पैसे भेजे और पा सकते हैं. खास बात ये है कि एप में ही आपको डील और ऑफर दी जाएगी जो पेटीएम पर उपलब्ध होगी.


व्हाट्सएप कर रहा है पेमेट सर्विस पर काम
दुनिया का सबसे बड़ा मैसेजिंग एप व्हाट्सएप इन दिनों UPI बेस्ड पेमेंट सर्विस पर काम कर रहा है. व्हाट्सएप भारत में इस साल दिसंबर तक UPI बेस्ड पेमेंट सर्विस लॉन्च कर देगा. कंपनी नवंबर महीने में इस फीचर का बीटा प्रोग्राम शुरु करेगी. दिसंबर में इस फीचर को भारत में औपचारिक तौर पर लॉन्च कर दिया जाएगा. फेसबुक ओन्ड व्हाट्सएप इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Paytm unveils ‘Inbox’ messaging platform for Android
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story