गुजरात चुनाव: दूसरे चरण में पीएम मोदी की मां ने की वोटिंग, कहां- भगवान गुजरात का भला करे PM Narendra Modi mother Heeraben votes in Gujarat election

गुजरात चुनाव: दूसरे चरण में पीएम मोदी की मां ने की वोटिंग, कहा- भगवान गुजरात का भला करे

प्रधानमंत्री की मां ने अपना वोट डालने के बाद मतदान केंद्र के बाहर खड़े मीडियाकर्मियों को स्याही लगी हुई उंगली दिखाई. उनकी उम्र 90 वर्ष के करीब है.

By: | Updated: 14 Dec 2017 01:51 PM
PM Narendra Modi mother Heeraben votes in Gujarat election

अहमदाबाद:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा ने आज गांधीनगर के आर्यभट्ट हाई स्कूल में स्थित मतदान केंद्र में अपना वोट डाला. उनके साथ उनके छोटे पुत्र पंकज मोदी और परिवार के अन्य सदस्य भी थे.


प्रधानमंत्री की मां ने अपना वोट डालने के बाद मतदान केंद्र के बाहर खड़े मीडियाकर्मियों को स्याही लगी हुई उंगली दिखाई. उनकी उम्र 90 वर्ष के करीब है.

hiraben


उन्होंने मतदान केंद्र से बाहर आते हुए संवाददाताओं से कहा, ‘‘भगवान गुजरात का कल्याण करें.’’ वह उन मतदाताओं में से एक हैं जिन्होंने मतदान शुरू होने के बाद जल्दी ही अपना वोट डाला. इनमें पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल भी शामिल हैं.


पटेल ने अहमदाबाद के घाटलोदिया विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला, जहां से वह विधायक हैं. वह इस बार चुनाव नहीं लड़ रही हैं. इस बार बीजेपी ने इस सीट से भूपेंद्र पटेल को उतारा है जिनका मुकाबला कांग्रेस के शशिकांत पटेल से है.


आनंदीबेन पटेल ने अपना वोट डालने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि भाजपा ने अपने लिए जो लक्ष्य तय किया है वह उसे हासिल करेगी और पार्टी एक बार फिर सरकार बनाएगी. हमारे उम्मीदवार को मुझसे भी ज्यादा वोट मिलेंगे और पाटीदार मुद्दे का हम पर असर नहीं पड़ेगा.’’ गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए आज उत्तर और मध्य गुजरात की 93 सीटों पर मतदान चल रहा है. आज के चुनाव में करीब 2.22 करोड़ मतदाता वोट डालेंगे.


modi mother 2


दूसरे चरण के चुनाव के लिए कुल 851 उम्मीदवार मैदान में हैं.


गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के पहले चरण के चुनाव में 89 सीटों पर नौ दिसंबर को मतदान हुआ था. यह चुनाव प्रधानमंत्री मोदी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई के तौर पर देखा जा रहा है और कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व के लिए परीक्षा है.


वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 115 सीटें जीती थी जबकि कांग्रेस ने 61 सीटों पर जीत दर्ज की थी. मतगणना 18 दिसंबर को की जाएगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: PM Narendra Modi mother Heeraben votes in Gujarat election
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story