Salman Khan granted bail by Jodhpur Court in BlackBuck Poaching Case

सलमान खान को मिली जमानत, आज शाम तक हो सकते हैं जेल से रिहा

आज सेशंस कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए उन्हें 50 हजार मुचलके के साथ जमानत दे दी.

By: | Updated: 07 Apr 2018 03:28 PM
Salman Khan granted bail by Jodhpur Court in BlackBuck Poaching Case

नई दिल्ली: सुपरस्टार सलमान खान को जोधपुर सेंशन कोर्ट से जमानत मिल गई है. काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को जोधपुर की स्पेशल कोर्ट ने पांच साल जेल की सजा सुनाई थी. सलमान गुरूवार से ही जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद थे. आज सेशंस कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए उन्हें 50 हजार के निजी मुचलके के साथ जमानत दे दी.


बता दें कि सेशंस कोर्ट से जमानत का ऑर्डर पहले ट्रायल कोर्ट में जाएगा, फिर उसके बाद ट्रायल कोर्ट सलमान की रिहाई का ऑर्डर सेंट्रल जेल में भेजेगी. उसके बाद ही सलमान जेल से रिहा हो सकते हैं. इस पूरी प्रक्रिया में शाम तक का समय लग सकता है.


अब इस मामले में अगली सुनवाई सात मई को होगी. कोर्ट ने कहा है कि इस दिन सलमान खान को कोर्ट के सामने पेश होना होगा.


सलमान खान के वकील महेश बोड़ा ने मीडिया को बताया कि जज ने कहा 'बेल ग्रांटेड'.  कोर्ट ने कहा है कि सलमान खान को सात मई को कोर्ट में आना होगा. साथ ही कोर्ट ने कहा है कि उनको देश छोड़ने से पहले कोर्ट की इजाजत लेनी होगी.


सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में कहा है कि किसी भी निर्दोष को जेल से छुड़ाकर बहुत खुशी होती है.


वकीलों ने क्या कहा


सलमान खान के वकीलों ने कोर्ट में कहा है कि जब इस मामले का ट्रायल चल रहा था तब भी सलमान जमानत पर थे, बाकी मामलों में भी उन्हें जमानत मिलती रही है तो उन्हें जमानत मिलनी चाहिए. वकील ने ये भी कहा कि सलमान खान कोर्ट की हर शर्त को मानते हैं और इसलिए उन्हें जमानत मिलनी चाहिए.


सरकारी वकील सलमान की जमानत का विरोध किया. सरकारी वकील ने कहा कि हिरण को गोली लगी थी और इसका मेडिकल प्रमाण और गवाह दोनों मौजूद हैं.


कोर्ट में सलमान के साथ उनकी बहन अलविरा और बॉडीगार्ड शेरा मौजूद थे. आज कोर्ट जाने से पहले अर्पिता ने मंदिर जाकर सलमान के लिए दुआ मांगी और मंदिर में मत्था टेका.


जोधुपर से लेकर मुंबई तक जश्न का माहौल


ये खबर सुनते ही सलमान के फैंस में जश्न का माहौल है. सलमान खान के घर के बाहर फैन्स पोस्टर-बैनर लेकर पहुंचे हैं. लोगों ने चिल्ला-चिल्ला कर अपनी खुशी जताई है. जोधपुर से लेकर मुंबई तक हर तरफ जश्न का माहौल है. कोर्ट का फैसला आते ही सलमान के फैन्स खुशी से झूम उठे, जेल के बाहर सलमान के फैन्स ने 'बजरंगी भाईजान' के नारे लगाए हैं.


गुरूवार से जेल में थे सलमान


गुरूवार को इस मामले में जोधपुर की स्पेशल कोर्ट में सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई गई. इसके बाद सलमान खान की जमानत याचिका ऊंची अदालत में दाखिल की गई लेकिन उस पर उस दिन सुनवाई नहीं हो पाई. गुरूवार को ही सलमान को जोधपुर सेंट्रल जेल ले जाया गया. शुक्रवार को कोर्ट ने इस मामले पर फैसला सुरक्षित रख लिया. आज करीब तीन बजे इस मामले में सुनवाई करते हुए सेशंस कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी.


क्या है मामला


आपको बता दें कि ये मामला 1998 का है जब सलमान खान फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के लिए जोधपुर में थे. यहां उनके साथ सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम भी थीं. सलमान सहित इन चारों पर आरोप है कि उन्होंने एक अक्टूबर 1998 को जोधपुर के निकट कांकाणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार किया था. इसे लेकर आर्म्स एक्ट सहित सलमान पर कुल चार केस दर्ज थे. तीन मामलों में सलमान खान बरी हो चुके हैं. ये चौथा मामला  कांकाणी गांव का है. सलमान के अलावा बाकी इन चारों सितारों को कोर्ट ने सबूत के अभाव में बरी कर दिया है. सलमान को पांच साल जेल की सजा सुनाई गई है और साथ ही 10 हजार जुर्माना भी लगाया गया है.


दरअसल, काला हिरण एक विलुप्तप्राय जंतु है और वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम- 1972 की अनुसूची एक में शामिल है. इसकी हत्या कानूनन अपराध है. सलमान को दो काले हिरनों के शिकार के लिए वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 की धारा 9/51 के तहत दोषी पाया गया है और पांच साल जेल की सजा सुनाई गई है.


तीन बार जोधपुर जेल में रह चुके हैं सलमान


इससे पहले सलमान इसी मामले में ही कुल 18 दिनों के लिए तीन बार साल 1998, 2006 और 2007 में भी जोधपुर जेल में रह चुके हैं. कुल मिलाकर सलमान ने इस केस के चक्कर में 20 साल जेल में गुजारे हैं.


यह भी पढ़ें-


वायरल सच: क्या सलमान खान को मुसलमान होने की वजह से सजा मिली?


सलमान खान के सपोर्ट में कपिल शर्मा ने किया ट्वीट, बाद में किया डिलीट


सलमान खान अकेले नहीं, कई अन्य सितारों ने भी काटी है जेल की सजा


सलमान खान से मिलने जोधपुर जेल पहुंची उनकी दोस्त प्रीति जिंटा, देखें वीडियो

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Salman Khan granted bail by Jodhpur Court in BlackBuck Poaching Case
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story