Women take responsibility for closure of open liquor shops in residential areas of Allahabad

इलाहाबाद: महिलाओं ने लिया रिहाइशी इलाके में खुली शराब की दुकान बंद कराने का जिम्मा

इलाहाबाद के रिहाइशी इलाके लाउदर रोड पर खुली शराब की दुकान बंद कराए जाने की मांग पूरी न होने पर जमकर हंगामा हुआ. दर्जनों महिलाओं की अगुवाई में स्थानीय नागरिकों ने क़ानून को खुद हाथ में लेते हुए शराब की दुकान पर हल्ला बोलकर वहां जमकर तोड़फोड़ की. नाराज़ लोगों ने दुकान पर पथराव किया और सड़क जामकर देर तक हंगामा भी काटा.

By: | Updated: 10 Apr 2018 12:15 PM
 Women take responsibility for closure of open liquor shops in residential areas of Allahabad

इलाहाबाद:  इलाहाबाद के रिहाइशी इलाके लाउदर रोड पर खुली शराब की दुकान बंद कराए जाने की मांग पूरी न होने पर जमकर हंगामा हुआ. दर्जनों महिलाओं की अगुवाई में स्थानीय नागरिकों ने क़ानून को खुद हाथ में लेते हुए शराब की दुकान पर हल्ला बोलकर वहां जमकर तोड़फोड़ की. नाराज़ लोगों ने दुकान पर पथराव किया और सड़क जामकर देर तक हंगामा भी काटा.


हाथ में लाठी-डंडे लेकर पहुंची महिलाओं व दूसरे नागरिकों के तेवर के चलते इलाके में काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल रहा. बहरहाल बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर किसी तरह शांत कराया और उन्हें वापस भेजा. अफसरों ने दुकान को किसी दूसरी जगह शिफ्ट कराने और तब तक के लिए दुकान बंद रखे जाने का भरोसा दिलाया है.


इलाहाबाद के मेडिकल चौराहे के पास लाउदर रोड पर कुछ महीनों पहले ही शराब की दुकान खुली थीं. महिलाओं का आरोप है कि इस दुकान पर रात तक शराबियों का जमघट रहता है. शराबी न सिर्फ महिलाओं पर फब्तियां कसते हुए उनके साथ छेड़खानी करते हैं, बल्कि दुकान खुलने से कम उम्र के कई बच्चे भी शराब पीने लगे हैं. इलाके के लोगों ने इस बारे में कई बार अफसरों से शिकायत कर इसे बंद कराए जाने की गुहार लगाई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.


सरकारी महकमों की लापरवाही से नाराज़ स्थानीय नागरिकों ने हल्ला बोलते हुए क़ानून पाने हाथ में ले लिया और सड़कों पर उतर आए. उन्होंने महिलाओं की टोली को आगे किया और दुकान पर धावा बोलकर उसके जमकर तोड़फोड़ की. नाराज़ लोगों ने इस दौरान पथराव भी किया और रास्ते पर बैठकर सड़क भी जाम कर दी. लोगों ने दुकान के बाहर खूब हंगामा किया. महिलाओं ने धमकी दी है है कि वह दुकान को किसी भी कीमत पर अब नहीं खुलने देंगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Women take responsibility for closure of open liquor shops in residential areas of Allahabad
Read all latest Uncategorized News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story Supreme Court orders to seize Dawood Ibrahim properties