शाओमी का नया 'देश का स्मार्टफोन' होगा Flipkart Exclusive , 30 नवंबर को हो रहा है लॉन्च ,Xiaomi 'Desh ka Smartphone' will be Flipkart Exclusive

शाओमी का नया 'देश का स्मार्टफोन' होगा Flipkart Exclusive , 30 नवंबर को हो रहा है लॉन्च

शाओमी 30 नवंबर को अपना नया स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करने वाली है और इसे लेकर कंपनी कुछ टीजर जारी कर चुकी है. अब कंपनी ने ये भी साफ कर दिया है कि आना वाला देश का स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट एक्सक्लुसिव होगा

By: | Updated: 29 Nov 2017 09:36 AM
Xiaomi ‘Desh ka Smartphone’ will be Flipkart Exclusive

नई दिल्लीः शाओमी 30 नवंबर को अपना नया स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करने वाली है और इसे लेकर कंपनी कुछ टीजर जारी कर चुकी है. अब कंपनी ने ये भी साफ कर दिया है कि आना वाला देश का स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट एक्सक्लुसिव होगा. इससे पहले जारी किए गए टीजर में कंपनी ने इशारा किया है कि आना वाला शाओमी फोन बेहतर बैटरी लाइफ वाला होगा.


फ्लिपकार्ट पर 'देश का स्मार्टफोन' के लिए एक नया वेब पेज बनाया गया है. हालांकि इसपर आने वाले रेडमी फोन से जुड़े किसी स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन ये जानकारी दी गई है कि ये फ्लिपकार्ट एक्सक्लुसिव होगा. इससे पहले रेडमी इंडिया के ट्विटर हैंडल से आने नए स्मार्टफोन का वीडियो टीजर जारी किया गया था और बताया गया था कि स्मार्टफोन जबरदस्त बैटरी के साथ आएगा.


Capture


30 नवंबर को भारत में शाओमी रेडमी 5A लॉन्च कर सकती है जिसे चीनी बाजार में हाल ही में लॉन्च किया गया है. चूंकि इस स्मार्टफोन को रेडमी इंडिया के ट्विटर अकाउंट से टीज़ किया जा रहा है ऐसे में पूरी उम्मीद है कि ये स्मार्टफोन रेडमी ब्रांड सीरीज का हिस्सा होगा. रेडमी 5A को लेकर शाओमी का दावा है कि ये स्मार्टफोन 8 दिन की बैटरी लाइफ देता है.


रेडमी 5A कंपनी का लो-बजट स्मार्टफोन है जिसकी कीमत 599 युआन (लगभग 5,999 रुपये) है. 'देश का स्मार्टफोन' नाम ये साफ करता है कि आने वाला शाओमी फोन लो-बजट में बेहतर स्पेसिफिकेशन वाला होगा.


स्पेसिफिकेशन
रेडमी 5A में 5 इंच की स्क्रीन दी गई है जिसकी रिजल्यूशन 720x1280 पिक्सल है. ऩए स्मार्टफोन में 1.4GHz क्वार्ड कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया गया है साथ ही 2 जीबी की रैम दी गई है. इसमें 16 जीबी की मैमोरी दी गई है जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.


कैमरा फ्रंट की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल वाला f/2.2 अपर्चर के साथ रियर कैमरा दिया गया है वहीं इसमें 5 मेगापिक्सल का 5 मेगापिक्सल का f/2.0 अपर्चर वाला कैमरा दिया गया है.
कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4G VoLTE , जीपीआरएस, Wi-Fi जैसे ऑप्शन दिए गए हैं.


रेडमी 5A MIUI 9 ओएस के साथ आता है. डुअल सिम वाला रेडमी 5A 3000mAh की बैटरी के साथ आता है. जो 8 दिन तक स्टैंडबाई टाइम देगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Xiaomi ‘Desh ka Smartphone’ will be Flipkart Exclusive
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story