भारत बंद हिंसा मामले में तीन और गिरफ्तार, अभी तक हो चुकी हैं 90 गिरफ्तारी | 3 more arrest in mujaffarnagar bharat bandh protest

भारत बंद हिंसा मामले में तीन और गिरफ्तार, अभी तक हो चुकी हैं 90 गिरफ्तारी

पुलिस ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में अभी तक 90 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. धीरज कुमार, सुमित और अर्जुन को कल गिरफ्तार किया गया.

By: | Updated: 09 Apr 2018 03:10 PM
3 more arrest in mujaffarnagar bharat bandh protest

मुजफ्फरनगर: अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम को कथित तौर पर ‘कमजोर’ किए जाने के खिलाफ दलित समूहों द्वारा दो अप्रैल को किए गए हिंसक प्रदर्शन के मामले में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया है.


पुलिस ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में अभी तक 90 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. धीरज कुमार, सुमित और अर्जुन को कल गिरफ्तार किया गया. ताजा घटनाक्रम सहित जिले में भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं के तहत 40 से अधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं.


पिछले शुक्रवार को पुलिस ने मुजफ्फरनगर के बसपा जिलाध्यक्ष कमल गौतम को हिंसा को बढ़ावा देने के मामले में गिरफ्तार किया था. दलित समूहों ने उच्चतम न्यायालय के 20 मार्च को दिए आदेश के खिलाफ ‘भारत बंद’ आहूत किया था.


न्यायालय ने अपने आदेश में कहा था कि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत दर्ज मुकदमों में बिना जांच के किसी भी लोक सेवक को गिरफ्तार न किया जाए.


इस आदेश के विरोध में दो अप्रैल को आयोजित बंद के दौरान कई स्थानों पर हिंसा हुई जिसमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई थी और संपत्ति को नुकसान भी पहुंचा था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: 3 more arrest in mujaffarnagar bharat bandh protest
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ट्विटर के जरिए अप्रवासी भारतीयों को 'डिजिटल फ्रेंड' बनाएगी यूपी पुलिस