बलिया और बदायूं में तोड़ी गई अंबेडकर की मूर्ति, तनाव रोकने के लिए पुलिस की तैनाती । Ambedkar's statue broken in Ballia and Badayun, police deployed to stop tension

बलिया और बदायूं में तोड़ी गई अंबेडकर की मूर्ति, तनाव रोकने के लिए पुलिस की तैनाती

उत्तर प्रदेश के बलिया और बदायूं में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति कथित तौर पर क्षतिग्रस्त किए जाने की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि ​बलिया में नगरा थानाक्षेत्र के ढेकवारी गांव में अराजक तत्वों ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी.

By: | Updated: 07 Apr 2018 07:17 PM
Ambedkar's statue broken in Ballia and Badayun, police deployed to stop tension

बलिया/बदायूं: उत्तर प्रदेश के बलिया और बदायूं में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति कथित तौर पर क्षतिग्रस्त किए जाने की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि ​बलिया में नगरा थानाक्षेत्र के ढेकवारी गांव में अराजक तत्वों ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी.


नगरा थाना प्रभारी राम दिनेश तिवारी ने बताया कि अंबेडकर की मूर्ति को अराजक तत्वों ने शुक्रवार रात क्षतिग्रस्त कर दी थी. घटना के बाद दलितों में नाराजगी है. पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों को शांत किया. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए गांव में ऐहतियातन पुलिस बल तैनात किया गया है.


तिवारी ने बताया कि अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है. बदायूं के कुंवरगांव थाना क्षेत्र में अराजक तत्वों ने अंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त कर दी. पुलिस अधीक्षक कमल किशोर ने बताया कि दुगरैया गांव में शुक्रवार को अराजक तत्वों ने प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया. सुबह घटना की जानकारी ग्रामीणों को हुई. अंबेडकर की टूटी हुई मूर्ति देख कर लोग आक्रोशित हो उठे.


पुलिस मामले की जांच कर रही है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Ambedkar's statue broken in Ballia and Badayun, police deployed to stop tension
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story FIR के बदले चिकन और पिज्जा मंगाने वाली महिला दारोगा सस्पेंड