Ask PM Modi Rahul Gandhi to school students in Amethi अमेठी दौरे पर राहुल गांधी छात्रों से की मुलाकात

VIDEO: अमेठी में छात्राओं की समस्या सुन राहुल गांधी ने कहा, आप योगी-मोदी से पूछिए

छात्राओं ने कांग्रेस अध्यक्ष से पूछा कि देश में जो कानून हैं उन्हें ग्रामीण स्तर लागू क्यों नहीं किया जाता है. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि अब हमारी सरकार नहीं है, देश मोदी जी चला रहे हैं आप उन्हीं से पूछिए. जब हमारी सरकार होगी तो हम जवाब देंगे.

By: | Updated: 17 Apr 2018 11:55 AM
Ask PM Modi or UP CM Yogi adityanath Congress President Rahul Gandhi to school students in Amethi

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज दूसरे दिन अमेठी-रायबरेली के दौरे पर हैं. सोमवार को राहुल अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे. जहां वह पार्टी कार्यकर्ताओं, किसानों, आम नागरिकों की समस्याएं सुनी. इसी दौरान राहुल को एक स्कूल में छात्राओं के कड़े सवालों से जूझना पड़ा.


छात्राओं ने कांग्रेस अध्यक्ष से पूछा कि देश में जो कानून हैं उन्हें ग्रामीण स्तर लागू क्यों नहीं किया जाता है. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि अब हमारी सरकार नहीं है, देश मोदी जी चला रहे हैं आप उन्हीं से पूछिए. जब हमारी सरकार होगी तो हम जवाब देंगे.


इसपर छात्रा ने तपाक से पूछा कि यहां बिजली-पानी की समस्या है आप अमेठी को लेकर ही बोल दीजिए. इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा, ''अमेठी को तो योगीजी चला रहे हैं. मेरा काम लोकसभा में कानून बनाने का है, अमेठी तो उन्हें चलाना है. न ही वह बिजली दे रहे हैं, ना पानी दे रहे हैं. ये सब काम उन्हें करने चाहिए, लेकिन वह तो कुछ और कर रहे हैं.''





राहुल ने सुनी किसानों की समस्या
पाली गांव में राहुल ने किसानों की समस्याएं सुनी. किसानों ने राहुल को सिंचाई की दिक्कत, खराब सड़क, आवारा जानवरों से परेशानी और फसल के उचित दाम न मिलने जैसी समस्याएं बताईं. राहुल ने उनकी समस्याएं संसद में उठाने का भरोसा दिलाया.


तीन दिवसीय अमेठी-रायबरेली दौर के लिए राजधानी लखनऊ स्थित अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे, जहां पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी समेत कई नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया, वहीं कुछ कार्यकर्ताओं ने राहुल को घेर लिया और पार्टी की प्रदेश इकाई में दलालों को संरक्षण दिए जाने और पैसे लेकर टिकट बांटने की शिकायत की.



राहुल ने कार्यकर्ताओं की बात सुनी और कार्रवाई का आश्वासन देकर उन्हें शांत कराया. राहुल गांधी रास्ते में हैदरगढ़ में रुके और एक खेत में काम करते हुए किसानों से बात की और उनकी समस्याएं सुनी. अमेठी में राहुल शुकुल बाजार में वरिष्ठ कांग्रेस नेता उमानाथ द्विवेदी के निधन पर उनके घर पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी.


इसके बाद वह पाली गांव में किसानों से मिले और उनकी समस्याओं को जाना. उन्होंने कहा कि वह किसानों की समस्याओं को लेकर गंभीर हैं, ये सारी बातें संसद में उठाएंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Ask PM Modi or UP CM Yogi adityanath Congress President Rahul Gandhi to school students in Amethi
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story यूपी विधान परिषद में बना रहेगा SP का बहुमत, BJP को करना होगा तीन साल का इंतजार