यूपी: निकाय चुनावों में जीत हासिल करने के लिए ये है बीजेपी का मास्टरप्लान । BJP masterplan to win uttar pradesh municipal election 2017

यूपी: निकाय चुनावों में जीत हासिल करने के लिए ये है बीजेपी का मास्टरप्लान

यूपी की योगी सरकार के लिए निकाय चुनाव किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं है. चुनाव प्रचार की कमान खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने संभाल ली है.

By: | Updated: 07 Nov 2017 02:46 PM
BJP masterplan to win uttar pradesh municipal election 2017

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार के लिए निकाय चुनाव किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं है. बीजेपी कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं है शायद इसीलिए पार्टी के सभी बड़े नेताओं को प्रचार के काम में लगाया गया है. चुनाव प्रचार की कमान खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने संभाल ली है.


वे सभी 16 महानगरों में जायेंगे. जहां मेयर के चुनाव हो रहे हैं. योगी आदित्यनाथ ने अपने चुनाव अभियान की शुरूआत अयोध्या से करने का फ़ैसला किया है. तय कार्यक्रम के मुताबिक़ 15 नवंबर को वे अयोध्या जायेंगे जहां पहली बार मेयर के चुनाव हो रहे हैं.


योगी राज में ही अयोध्या को नगर निगम बनाया गया. इसी साल 19 मार्च को यूपी के सीएम बने योगी आदित्यनाथ के लिए निकाय चुनाव पहली परीक्षा है. बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपी एस राठौर ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि योगी जी सभी नगर निगमों और कुछ नगर पालिकाओं में भी प्रचार करने जायेंगे.


पार्टी ने निकाय चुनाव के लिए राठौर को प्रभारी बनाया है. खबर है कि योगी एक दिन में दो रैलियां भी कर सकते हैं. सीएम बनने के बाद से वे पार्टी के स्टार प्रचारक बन कर गुजरात और हिमाचल प्रदेश का भी दौरा कर चुके हैं.


केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी लखनऊ में बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे. ये उनका संसदीय क्षेत्र भी है. बीजेपी के सूत्रों ने बताया कि योगी सरकार के सभी मंत्रियों की ड्यूटी प्रचार में लगाई गई है. केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की भी एक दो जन संभाएं हो सकती हैं.


पार्टी ने अपने सभी 71 लोक सभा सांसदों को भी प्रचार में जुटने को कहा है. यूपी में 22, 26 और 29 नवंबर को तान चरणों में निकाय चुनाव हो रहे हैं. 1 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: BJP masterplan to win uttar pradesh municipal election 2017
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story यूपी: मेरठ में BSP महापौर सुनीता वर्मा के शपथग्रहण समारोह में वंदेमातरम गाने को लेकर हंगामा