इधर ताजमहल में थे योगी, उधर बीजेपी विधायक बोले- मंदिर ही था ताज । BJP MLA jagan prasad garg says tajmahal was a temple

इधर ताजमहल में थे योगी, उधर बीजेपी विधायक बोले- मंदिर ही था ताज

योगी आदित्यनाथ की ताजमहल यात्रा के दौरान उनकी पार्टी के एक विधायक ने कहा कि 17वीं सदी की इस इमारत का निर्माण एक शिव मंदिर को गिराकर उसकी जगह पर किया गया है.

By: | Updated: 26 Oct 2017 02:42 PM
BJP MLA jagan prasad garg says tajmahal was a temple
आगरा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ताजमहल यात्रा के दौरान उनकी पार्टी के एक विधायक ने कहा कि 17वीं सदी की इस इमारत का निर्माण एक शिव मंदिर को गिराकर उसकी जगह पर किया गया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोहब्बत की मिसाल माने जाने वाले ताज का दीदार किया. वहीं उन्ही की पार्टी से आगरा (उत्तर) के विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने ताजमहल परिार में संवाददाताओं से कहा कि मुगलों ने पहले मंदिर को गिराया था और फिर ताजमहल का निर्माण कराया.

yogi taj

गर्ग ने कहा कि कई इतिहासकारों का मानना है कि जिस जगह ताजमहल है, वहां पहले शिव मंदिर था. उन्होंने हालांकि कहा कि भाजपा ताज के महत्व को मानती है. गर्ग ने कहा कि ताजमहल दुनिया के आश्चर्यों में शामिल है. हर साल लाखों लोग इसे देखने आते हैं और आगरा ताज की वजह से ही प्रसिद्ध है.

जिस समय योगी, राज्य की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और अन्य भाजपा नेताओं के साथ ताजमहल देख रहे थे, उसी समय गर्ग का यह बयान आया है. ताज को लेकर पिछले कुछ दिनों में काफी विवाद हुआ है. उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग की पुस्तिका में ताज का नाम नहीं था.

वहीं भाजपा विधायक संगीत सोम ने भी ताजमहल को लेकर विवादित बयान दिया था. भाजपा सांसद विनय कटियार कह चुके हैं कि ताज वास्तव में शिव मंदिर है. योगी ने हालांकि गोरखपुर की रैली में स्पष्ट किया था कि ताजमहल भारत का गौरव है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: BJP MLA jagan prasad garg says tajmahal was a temple
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सड़क हादसे में पैर गंवाने वाले युवक को मिला 44 लाख रुपए मुआवजा