BR Ambedkar statue vandalised in Firozabad

उत्तर प्रदेश : फिरोजाबाद में तोड़ी गई अंबेडकर की प्रतिमा 

पुलिस को संदेह है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने इलाके में तनाव पैदा करने के लिए रात के समय प्रतिमा को तोड़ दिया. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नाराज स्थानीय और दलित समुदाय के लोगों को शांत कराने के लिए मौके पर पहुंच गए हैं

By: | Updated: 12 Apr 2018 11:39 AM
BR Ambedkar statue vandalised in Firozabad

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में संविधान निर्माता बी.आर. अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया गया. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. इस घटना की जानकारी नागला झम्मन गांव के लोगों को बुधवार सुबह हुई और वे इसे लेकर सड़कों पर प्रदर्शन करने लगे.


पुलिस को संदेह है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने इलाके में तनाव पैदा करने के लिए रात के समय प्रतिमा को तोड़ दिया. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नाराज स्थानीय और दलित समुदाय के लोगों को शांत कराने के लिए मौके पर पहुंच गए हैं, जो इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.


हिंसा की आशंका के चलते इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है.बीते एक महीने में उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में आधे दर्जन से ज्यादा अंबेडकर प्रतिमाओं को तोड़े जाने की घटनाएं हुई हैं.


सिर्फ एक दिन पहले ही राज्य पुलिस ने 14 अप्रैल को दलित नेता के जन्म दिन से पहले प्रतिमाओं को तोड़े जाने के संभावित प्रयास को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में चेतावनी जारी की थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: BR Ambedkar statue vandalised in Firozabad
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story उन्नाव गैंगरेप: कुलदीप सेंगर की सीबीआई रिमांड 27 अप्रैल तक बढ़ी