BRD medical college doctor Kafeel Ahmad wife said doctors lodged in the prison may be killed

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज कांड : गिरफ्तार डॉक्टर कफील अहमद की पत्नी ने जताई जेल में हत्या किए जाने की आशंका

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में पिछले साल कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी के कारण बड़ी संख्या में मरीज बच्चों की मौत के मामले में गिरफ्तार डॉक्टर कफील अहमद की पत्नी ने अपने पति और अन्य आरोपी डॉक्टरों की जेल में हत्या की आशंका जाहिर की है.

By: | Updated: 17 Apr 2018 10:57 PM
  BRD medical college doctor Kafeel Ahmad wife said doctors lodged in the prison may be killed

गोरखपुर: गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में पिछले साल कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी के कारण बड़ी संख्या में मरीज बच्चों की मौत के मामले में गिरफ्तार डॉक्टर कफील अहमद की पत्नी ने अपने पति और अन्य आरोपी डॉक्टरों की जेल में हत्या की आशंका जाहिर की है.


कफील की पत्नी डॉक्टर शबिस्तां खान ने कहा कि जेल में बंद उनके शौहर को पिछली 29 मार्च को दिल का ज़बरदस्त दौरा पड़ा था मगर उन्हें सही इलाज नहीं दिया गया. इसके अलावा गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य और बच्चों की मौत के मामले में गिरफ्तार किए गए डॉक्टर राजीव मिश्रा भी लीवर की बीमारी और डायबटीज से पीड़ित हैं उन्हें भी जरूरी चिकित्सीय सहायता नहीं दी जा रही है.


उन्होंने कहा कि मिश्रा की पत्नी डॉक्टर पूर्णिमा शुक्ला की हड्डी टूट गई है, लेकिन उन्हें भी जरूरी इलाज नहीं दिया जा रहा है. पिछली बीएसपी सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन घोटाले में आरोपी एक डॉक्टर की लखनऊ जेल में हत्या कर दी गई थी. गोरखपुर में भी बच्चों की मौत के आरोपित डॉक्टरों का भी यही हश्र होने का खतरा है.


शबिस्तां ने कहा कि आठ महीने गुजर जाने के बावजूद हमें अभी तक न्याय नहीं मिला है. जिन लोगों ने मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की आपूर्ति रोकी वह जमानत पा चुके हैं और जिन्होंने इस मुश्किल घड़ी में बच्चों की जान बचाने की कोशिश की वह सलाखों के पीछे बेहद परेशान हैं. गोरखपुर मेडिकल कॉलेज कांड के लिए कुछ बड़े ओहदेदार जिम्मेदार हैं लेकिन उन्हें पकड़े जाने की बजाय अधीनस्थ डॉक्टरों को बलि का बकरा बना दिया गया.


बता दें कि डॉक्टर कफील पिछले साल 10/11 अगस्त को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी की वजह से बड़ी संख्या में मरीज बच्चों की मौत के मामले में नौ अभियुक्तों में से हैं. मामले के एक आरोपी और मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की सप्लाई के जिम्मेदार कारोबारी मनीष भंडारी को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल चुकी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: BRD medical college doctor Kafeel Ahmad wife said doctors lodged in the prison may be killed
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शराब के लिए नहीं दिए पैसे तो बेटे ने काट दिया पिता का गला