नीति आयोग ने 'झूठ' में मोदी-योगी को भी पीछे छोड़ दिया है: कांग्रेस । congress attack on niti ayog

नीति आयोग ने 'झूठ' में मोदी-योगी को भी पीछे छोड़ दिया है: कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि केंद्रीय नीति आयोग ने राजनैतिक बयानबाजी करते हुए पीएम मोदी एवं सीएम योगी के विकास संबंधी झूठ को भी चार कदम पीछे छोड़ दिया.

By: | Updated: 10 Nov 2017 11:19 AM
congress attack on niti ayog

लखनऊ: कांग्रेस ने कहा कि केंद्रीय नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने राजनैतिक बयानबाजी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विकास संबंधी झूठ को भी चार कदम पीछे छोड़ दिया. यह देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण और चिंताजनक है.


प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने जारी बयान में कहा, "नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने प्रेसवार्ता में कहा कि यूपी आगे बढ़ चुका है. पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे की 80 फीसदी भूमि का अधिग्रहण, खुले में शौचमुक्त (ओडीएफ) दिसंबर, 2018 तक पूर्ण होने और पूरे प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों में 10 लाख आवासों का निर्माण होने का दावा किया. यह तथ्य पूरी तरह भ्रामक एवं राजनीतिक बयानबाजी मात्र है."


yogi 4


प्रवक्ता ने कहा, "क्योंकि ग्रामीण क्षेत्रों में आवासों का लक्ष्य ही नौ लाख है और जुलाई तक जिसकी धनराशि भी जारी नहीं हो पाई थी, ऐसे में 10 लाख आवास के निर्माण की बात करना पूरी तरह भ्रामक एवं मिथ्या है. इतना ही नहीं, पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे का जहां तक सवाल है, इसका अभी तक मात्र प्रस्ताव ही केंद्र और प्रदेश सरकार के बीच लटका हुआ है एवं स्वयं प्रदेश सरकार अभी तक इस स्थिति को स्पष्ट नहीं कर पाई है कि इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण केंद्र सरकार करेगी या प्रदेश सरकार."


अग्रवाल ने कहा, "इसका अभी तक कोई प्लान भी तैयार नहीं हुआ है, क्योंकि पूर्व के प्रस्ताव का, जिसका टेंडर भी हो चुका था योगी सरकार ने यह कहते हुए निरस्त कर दिया था कि इसका दायरा और बढ़ाया जाएगा. इसके अलावा खुले में शौच मुक्त के बारे में नीति आयोग द्वारा प्रदेश की जनता को गुमराह करने का कार्य किया गया है, क्योंकि प्रदेश सरकार खुद इसके बारे में धनाभाव की बात स्वीकार कर चुकी है."


प्रवक्ता ने कहा कि अभी तक मोदी जी के जुमले और योगी जी के कल्पित विकास के सपने ही देखने और सुनने को मिल रहे थे, अब इनके अधिकारी भी इनसे चार कदम आगे बढ़ चुके हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: congress attack on niti ayog
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सड़क हादसे में पैर गंवाने वाले युवक को मिला 44 लाख रुपए मुआवजा