Farmer urged CM Yogi Aditya Nath for compensation of his damaged crops

किसान को नहीं मिल रहा खराब हुई फसल का मुआवजा, काट रहा है कार्यालयों के चक्कर

यूपी के सीएम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही प्रदेश के किसानों को तमाम सहूलियतें देने के दावे करते हो मगर हकीकत में कुछ और ही है बिजली के तार गिरने से बर्बाद हुई अपनी पान की फसल के मुआवजे को ले कर पीड़ित किसान दर-दर भटक रहा है.

By: | Updated: 07 Apr 2018 12:56 PM
 Farmer urged CM Yogi Aditya Nath for compensation of his damaged crops

लखनऊ: यूपी के सीएम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही प्रदेश के किसानों को तमाम सहूलियतें देने के दावे करते हो मगर हकीकत में कुछ और ही है बिजली के तार गिरने से बर्बाद हुई अपनी पान की फसल के मुआवजे को ले कर पीड़ित किसान दर-दर भटक रहा है.


इतना ही नहीं जिम्मेदार उसकी मदद के नाम पर उससे हिस्सा मांग रहे हैं. गरीब किसान घूस खोरों की मांग न पूरी ना कर पाने के चलते मुआवजे से अब तक महरूम है. लखनऊ पहुंचे पीड़ित ने अपनी फरियाद सीएम से लगाईं है.


राजधानी लखनऊ की सड़कों पर भटक रहे किसान का नाम राहुल चौरसिया है. अमेठी जिले के अतरौना का है रहने वाला राहुल चौरसिया कुदरत की मार झेल चुका है. बिजली का तार गिरने से नष्ट हुई पान की फसल के बाद अपनी फसल के मुआवजे के लिए दर-दर भटकने को मजबूर है. हर जिम्मेदार के दरवाज़े से निराश हताश होकर भटकने को मजबूर किसान ने अब सीएम से गुहार लगाई है.


यूं तो पान का अपना अलग स्थान है खेती करने वाले किसान अलग अलग किश्मों की खेती करते हैं. पान की खेती के लिए ख़ास माने-जाने वाले चौरसिया समाज के लोगो का कहना है अगर वो दलित या पिछड़ी जाती के होते तो शायद उन्हें इतनी तकलीफ नहीं होती. उ लोगों का कहना है कि चौरसिया समाज का कोई विधायक नहीं है पान की खेती को कृषि में शामिल किया जाय ताकि ऐसे पीड़ितों को भटकना ना पड़े.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Farmer urged CM Yogi Aditya Nath for compensation of his damaged crops
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story यूपी विधान परिषद की सभी 13 सीटों पर निर्विरोध चुने गए सदस्य