Four people died in uneasy rain at Mathura district of Uttar Pradesh

बेमौसम बारिश ने रोकी मथुरा की रफ्तार- 4 लोगों की मौत, फसल बर्बाद

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में कल रात से हो रही बारिश और ओले गिरने संबंधी घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई है, वहीं जनपद में गेहूं की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है.

By: | Updated: 12 Apr 2018 12:26 PM
Four people died in uneasy rain at Mathura district of Uttar Pradesh

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में कल रात से हो रही बारिश और ओले गिरने संबंधी घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई है, वहीं जनपद में गेहूं की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है.


प्रशासन के अनुसार, फरह ब्लाक के एक गांव में मकान की छत गिर जाने से परिवार के तीन बच्चों करण (तीन), विशाखा (तीन) और बिट्टू (चार) की मलबे में दब कर मौत हो गयी. जबकि गांव के ही अंतर सिंह के मकान से पानी की टंकी आंगन में गिरने के कारण उनकी पत्नी रेशम (70) की मौत हो गयी.


बारिश और ओले पड़ने से जनपद के गांवों में गेहूं सहित अन्य फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है.


दिल्ली-आगरा रेलमार्ग पर ओवरहेड इलेक्ट्रिसिटी लाइन टूटने से अप और डाउन रेलमार्ग बाधित हो गया. करीब दो दर्जन ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है. ओले पड़ने से मोरों सहित बड़ी संख्या में पक्षियों के हताहत होने की सूचना है.


जिला अधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्रा ने सभी तहसीलों के उप जिलाधिकारियों को फसल के नुकसान का सर्वे कर शीघ्र रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं.


अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रविंद्र कुमार ने बताया, "प्राकृतिक आपदा के कारण हुए जान-माल के नुकसान के संबंध में राजस्व कर्मियों की रिपोर्ट मिलने के बाद नियमानुसार मुआवजा तय किया जाएगा."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Four people died in uneasy rain at Mathura district of Uttar Pradesh
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story यूपी विधान परिषद की सभी 13 सीटों पर निर्विरोध चुने गए सदस्य