यूपी के शामली में सिर झुका कर स्कूल जाने को मजबूर हैं ये छात्राएं । girls go to school bowing their head in uttar pradesh

यूपी के शामली में सिर झुका कर स्कूल जाने को मजबूर हैं ये छात्राएं

एक तरफ उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ की बात कहती है तो दूसरी ओर उनके ही राज्य में बेटियां सर झुकाने पर मजबूर हैं.

By: | Updated: 27 Oct 2017 09:01 AM
girls go to school bowing their head in uttar pradesh
एक तरफ उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ की बात कहती है तो दूसरी ओर उनके ही राज्य में बेटियां सर झुकाने पर मजबूर हैं. पश्चिमी यूपी के शामली से एक हैरान करने वाली, दुखी और शर्मसार करने वाली तस्वीर आई है. ऐसी तस्वीर जिससे पूरे प्रदेश का सिर झुक जाए.

हिन्दू कन्या इंटर कॉलेज जाने वाली छात्राएं ट्रैक्टर के जरिए यहां पहुंचती हैं. 60 छात्राएं एक साथ एक ट्रैक्टर पर बैठ कर स्कूल आती हैं लेकिन रास्ते भर ये सभी सर झुकाए बैठी रहती हैं. एबीपी न्यूज़ संवाददाता रक्षित सिंह ने जब छात्राओं से बात की तो उन्होंने बताया कि लड़के छेड़खानी करते हैं और इसी से परेशान होकर सभी लड़कियां ऐसा करने को मजबूर हैं.

2

इसके बाद ट्रैक्टर चालक सतपाल ने बताया कि 21 साल वे ट्रैक्टर के जरिए लड़कियों को स्कूल पहुंचाते हैं लेकिन माहौल अच्छा नहीं, छेड़खानी होती है. इसी वजह से लड़कियों से कहा गया है कि वह सिर झुका कर बैठें ताकि कोई उनका चेहरा ना देख पाए.

क्या कहा माता-पिता ने

लड़कियों के माता-पिता ने कहा कि उनके सामने दो ही रास्ते थे, या तो बच्चियों की पढ़ाई बंद करा दी जाए, उन्हें खुद स्कूल छोड़ने और लेने जाएं या फिर ऐसे ही ट्रैक्टर से स्कूल भेजा जाए. उन्हें 60 लड़कियों के ग्रुप में बच्ची को स्कूल भेजना अधिक सुरक्षित लगा. कम से कम बच्ची की पढ़ाई तो जारी रहेगी.

क्या कहता है प्रशासन

3

एबीपी न्यूज़ ने जब इस मामले में शामली के डीएम इंद्र विक्रम सिंह से बात करनी चाही तो उन्होंने साफ इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि हर बात पर बयान दिया जाए यह जरूरी नहीं. उन्होंने कहा कि यह सामान्य बात है और कोई बड़ी बात नहीं है.

ऐसा तब है जब पिछले विधानसभा चुनाव में छात्राओं से छेड़खानी को बड़ा मुद्दा बनाया गया था, जहां के मुख्यमंत्री ने सत्ता में आने के साथ ये भरोसा दिलाया था कि अब यूपी में कोई छात्रा असुरक्षित नहीं महसूस करेगी, अब यूपी में कोई मनचला छात्राओँ के साथ छेड़खानी नहीं कर सकेगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: girls go to school bowing their head in uttar pradesh
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story यूपी के मिर्जापुर में भीषण हादसे में दस की मौत, योगी ने किया मुआवजे का एलान