No effect of Bharat bandh showing off in Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश में नहीं दिखा 'भारत बंद' का कोई असर

सरकारी सूत्रों ने बताया कि दोपहर तक राज्य के किसी भी हिस्से से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है राजधानी लखनऊ में जनजीवन सामान्य रहा. कारोबारियों ने दुकानें खोलीं और वाहनों का आवागमन सामान्य रहा. सरकारी और निजी कार्यालय और स्कूल भी बिना किसी बाधा के खुले.

By: | Updated: 10 Apr 2018 12:47 PM
No effect of Bharat bandh showing off in Uttar Pradesh

लखनऊ: नौकरियों और शिक्षा में कथित तौर पर जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ कुछ संगठनों के भारत बंद के आह्वान के बावजूद उत्तर प्रदेश में आज जनजीवन सामान्य रहा.


सरकारी सूत्रों ने बताया कि दोपहर तक राज्य के किसी भी हिस्से से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है राजधानी लखनऊ में जनजीवन सामान्य रहा. कारोबारियों ने दुकानें खोलीं और वाहनों का आवागमन सामान्य रहा. सरकारी और निजी कार्यालय और स्कूल भी बिना किसी बाधा के खुले.


केन्द्र सरकार ने कल सभी राज्यों को सलाह दी थी कि वे भारत बंद के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम करें और किसी भी हिंसक घटना को होने से रोकें.


केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने अपने परामर्श में कहा कि हिंसा के लिए संबद्ध जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार माने जाएंगे.
सप्ताह भर पहले भी भारत बंद का आह्वान किया गया था. देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसा के दौरान लगभग दर्जन भर लोगों की मौत हो गयी थी.


राज्यों से संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त तेज करने के लिए कहा गया है ताकि जानमाल के नुकसान को रोका जा सके.


उच्चतम न्यायालय द्वारा एससी-एसटी कानून को कथित तौर पर कमजोर किये जाने के विरोध में कुछ संगठनों की ओर से भारत बंद का आहवान किया गया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: No effect of Bharat bandh showing off in Uttar Pradesh
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story यूपी विधान परिषद में बना रहेगा SP का बहुमत, BJP को करना होगा तीन साल का इंतजार