उन्नाव गैंगरेप कांड की सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर | Plea In Supreme Court Seeks CBI Probe In Unnao Gangrape Case

उन्नाव गैंगरेप कांड की सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को एक याचिका दायर कर उत्तर प्रदेश में बीजेपी के विधायक द्वारा एक युवती के साथ कथित गैंगरेप और पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत मामले में सीबीआई द्वारा जांच कराने की मांग की गई है.

By: | Updated: 11 Apr 2018 12:19 PM
Plea In Supreme Court Seeks CBI Probe In Unnao Gangrape Case

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को एक याचिका दायर कर उत्तर प्रदेश में बीजेपी के विधायक द्वारा एक युवती के साथ कथित गैंगरेप और पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत मामले में सीबीआई द्वारा जांच कराने की मांग की गई है. अधिवक्ता एम.एल. शर्मा ने अपनी याचिका में 3 करोड़ रुपये के मुआवजे तथा पीड़िता के परिवार को सुरक्षा देने की मांग की है.


शर्मा ने कहा कि इस मामले को सीबीआई के पास जांच के लिए भेजा जाना चाहिए, ताकि सही निष्पक्ष जांच हो सके.


उन्होंने कहा, "हिरासत में पीड़िता के पिता की मौत राज्य की सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर पुलिस द्वारा अत्याचार का एक स्पष्ट मामला है. यह मामला अब यूपी पुलिस के खिलाफ है और यूपी पुलिस खुद के खिलाफ जांच नहीं कर सकती."


इससे पहले, उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्नाव के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य लोगों के खिलाफ दुष्कर्म के आरोपों और लड़की के पिता की मौत के मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया.


पुलिस ने माखी थाना गृह अधिकारी और पांच हवलदार सहित छह कर्मियों को निलंबित कर दिया है, और सेंगर के भाई अतुल सिंह व उसके चार सहयोगियों - बाऊ, विनीत, शैलू और सोनू को गिरफ्तार किया है.


पीड़िता ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास के बाहर खुद को आग लगाने की कोशिश की थी. वह गैंगरेप मामले में पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रही थी. बाद में रविवार को पीड़िता के पिता को पुलिस ने उठा लिया और कथित तौर पर अतुल सिंह और उनके सहयोगियों द्वारा उनकी पिटाई की गई, जिससे पीड़िता के पिता की पुलिस स्टेशन में मौत हो गई.


इस घटना ने राज्य में एक राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया है और सत्ताधारी दल को जनता के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है. जिला प्रशासन ने इस मामले में मजिस्ट्रेट जांच का भी आदेश दिया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Plea In Supreme Court Seeks CBI Probe In Unnao Gangrape Case
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story UP: मुकाबले से पहले ही बीजेपी विधायक हार के मूड में