यूपी में हर ओर छाया भगवा रंग, अब सड़क किनारे वाले बोर्ड भी होंगे भगवा । Post buses, govt buildings; notice boards to be saffron coloured

यूपी में हर ओर छाया भगवा रंग, अब सड़क किनारे वाले बोर्ड भी होंगे भगवा

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भगवा रंग से कितना लगाव है ये तो सभी जानते हैं. उन्होंने अपने इस लगाव को कभी छुपाया भी नहीं.

By: | Updated: 12 Nov 2017 10:23 AM
Post buses, govt buildings; notice boards to be saffron coloured

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भगवा रंग से कितना लगाव है ये तो सभी जानते हैं. उन्होंने अपने इस लगाव को कभी छुपाया भी नहीं. अब सीएम ऑफिस से लेकर सरकारी बसों तक और सरकारी कैलैंडर से लेकर डायरी तक सब भगवा हो चुके हैं. अब सड़कों की बारी है. सड़क किनारे लगे नोटिस बोर्ड भगवा होने वाले हैं. लोक निर्माण विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है.


Saffron UP 1


सीएम का सोफा इसी रंग का है. अफसर भी सीएम की इस पसंद का पूरा ख्याल रखते हैं. गाड़ी और ऐसी अन्य जगह जहां यह रंग नहीं होता, भगवा तौलिया रख दिया जाता है. अब तो डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी इसी राह पर चल पड़े हैं.


ताजा मामला ये है कि लोक निर्माण विभाग ने जो नया प्लान बनाया है उसके मुताबिक सड़क किनारे लगने वाले साइन बोर्ड, नोटिस बोर्ड अब भगवा रंग के होंगे. इसका डिजाइन भी तैयार कर लिया गया है. बोर्ड पर जानकारी के साथ साथ सीएम और डिप्टी सीएम की भी तस्वीर होगी.


yogi


हालांकि ये सब नियम कानून के मुताबिक ही होगा. नोटिस बोर्ड इस तरह का होगा कि रात में रौशनी पड़ने पर चमकने लगेगा.


लखनऊ में इन दिनों सीएम का ऑफ़िस भगवा रंग में रंगा जा रहा है. अब तक यहां की दीवारें सफ़ेद हुआ करती थीं लेकिन योगी आदित्यनाथ की पसंद का रंग अब दीवारों पर भी चढ़ने लगा है. कुछ सरकारी बसें भी भगवा हो चुकी हैं. वैसे यूपी में रंग का सत्ता में रही पार्टियों से गहरा रिश्ता रहा है. मायावती के राज में हर तरफ़ नीला हो जाता है और समाजवादी पार्टी की सरकार में कहीं हरा तो कहीं लाल. अब चौदह साल के बनवास के बाद बीजेपी सत्ता में आई है तो भगवा हिट हो गया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Post buses, govt buildings; notice boards to be saffron coloured
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सड़क हादसे में पैर गंवाने वाले युवक को मिला 44 लाख रुपए मुआवजा