राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम से फेसबुक पर चल रहे थे दो फर्जी पेज, हटाए गए

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम से फेसबुक पर चल रहे थे दो फर्जी पेज, हटाए गए

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम से दो फर्जी फेसबुक पेज चलाए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस बात की जानकारी होने पर राष्ट्रपति भवन ने इन्हें फेसबुक से हटवा दिया है.

By: | Updated: 25 Oct 2017 10:21 AM

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम से दो फर्जी फेसबुक पेज चलाए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस बात की जानकारी होने पर राष्ट्रपति भवन ने इन्हें फेसबुक से हटवा दिया है.


kobind-2


नोएडा के आरटीआई कार्यकर्ता रंजन तोमर ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम से बने हुए दो फेसबुक पेजों के बारे में राष्ट्रपति भवन से जानकारी मांगी थी. तोमर ने कहा कि इन पेजों पर लाखों लाइक्स और कमेंट आदि थे लेकिन जो पोस्ट थे वह राष्ट्रपति की गरिमा के अनूरूप नहीं थे. इस पर उन्हें शक हुआ और उन्होंने आरटीआआई के जरिए राष्ट्रपति भवन से इस पर जानकारी मांगी थी.


RAMNATH-KOVIND-NEW-580x395


तोमर ने बताया कि राष्ट्रपति भवन द्वारा जो जानकारी दी गई उसमें बताया गया कि राष्ट्रपति के आधिकारिक पेज नहीं है और वह किसी भी तरह उनसे जुड़े हुए नहीं हैं. राष्ट्रपति भवन ने इन दोनों पेजों को अवैध बताया और इस पर कार्रवाई करते हुए दोनों पेजों को फेसबुक से हटवा दिया.


राष्ट्रपति भवन ने कहा कि समय-समय पर इस तरह के पेज के खिलाफ कार्रवाई की जाती है, उसी तरह इन पेजों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. इसके बाद राष्ट्रपति भवन ने दंडात्मक कार्यवाही करते हुए इन दोनों ही पेज को फेसबुक से हटवा दिया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सड़क हादसे में पैर गंवाने वाले युवक को मिला 44 लाख रुपए मुआवजा