Rajbabbar said that Congress MLA not released in three days would be the state wide agitation

तीन दिन में रिहा नहीं हुए कांग्रेसी विधायक तो होगा प्रदेश व्यापी आंदोलन : राज बब्बर

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में तटबंध को बचाने के लिए बालू खनन का विरोध कर रहे कांग्रेस के विधानमंडल दल के नेता और तमकुही के विधायक अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने शुक्रवार छह अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया था.

By: | Updated: 12 Apr 2018 01:47 PM
Rajbabbar said that Congress MLA not released in three days would be the state wide agitation

लखनऊ: कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने प्रदेश में अवैध खनन का विरोध करने वाले कांग्रेस के विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी को गलत बताते हुए आज कहा कि अगर तीन दिन के भीतर उन्हें जमानत पर रिहा नहीं किया गया तो प्रदेश व्यापी आंदोलन चलाया जायेगा.


उन्नाव में बीजेपी विधायक द्वारा कथित बलात्कार किए जाने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि महिला कांग्रेस का एक दल आज उन्नाव जाएगा. दल की रिपोर्ट मिलने के बाद पीड़ित महिला को न्याय दिलाने के लिए प्रदेश सरकार पर दबाव बनाया जायेगा.


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में तटबंध को बचाने के लिए बालू खनन का विरोध कर रहे कांग्रेस के विधानमंडल दल के नेता और तमकुही के विधायक अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने शुक्रवार छह अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया था.


कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि बालू के खनन से तटबंध को खतरे की आशंका सिंचाई विभाग के अधिकारी भी जता चुके थे. सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने कुशीनगर के जिलाधिकारी को पत्र लिख कर खनन पर रोक लगाने का अनुरोध किया था. इसके बावजूद भारी मशीनों से अवैध खनन लगातार जारी है.


उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक लल्लू भी इस अवैध खनन का विरोध कर रहे थे और गांव वालों के साथ धरने पर बैठे थे क्योंकि खनन से इलाके के 36 गांवों की करीब एक लाख की आबादी को नुकसान पहुंच सकता है . पुलिस ने सरकार के दबाव में लल्लू और उनके 19 साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.


कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि यह अवैध खनन सरकार की मिलीभगत से हो रहा है और खनन करने वाले ठेकेदार अवैध कमाई कर सरकार को दे रहे है.


उन्होंने कहा कि अगर तीन दिन के अंदर विधायक को जमानत नहीं दी गयी तो कांग्रेस प्रदेश में हो रहे अवैध खनन के खिलाफ आंदोलन की शुरूआत कुशीनगर से करेगी.


पत्रकार वार्ता में मौजूद विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह ने कहा कि प्रदेश में हो रहे अवैध खनन का मुद्दा वह अगले विधान परिषद सत्र में उठायेंगे और सरकार से इस वसूली का जवाब मांगेंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Rajbabbar said that Congress MLA not released in three days would be the state wide agitation
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ट्विटर के जरिए अप्रवासी भारतीयों को 'डिजिटल फ्रेंड' बनाएगी यूपी पुलिस