सड़क हादसे में पैर गंवाने वाले युवक को मिला 44 लाख रुपए मुआवजा-Rs 44 lakh compensation to youth who lost feet in road accident

सड़क हादसे में पैर गंवाने वाले युवक को मिला 44 लाख रुपए मुआवजा

युवक मोटरसाइकिल पर अपने दोस्त के पीछे बैठकर उत्तर प्रदेश के औरैया जिला जा रहा था, तभी गलत दिशा से तेजी से आ रहे एक ट्रक ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी.

By: | Updated: 15 Dec 2017 08:49 AM
Rs 44 lakh compensation to youth who lost feet in road accident

प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: दिल्ली में मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण ने एक सड़क हादसे में अपना एक पैर गंवाने वाले 20 वर्षीय एक युवक को 44 लाख रुपए मुआवजा दिए जाने का फैसला सुनाया है. एमएसीटी ने चोलामंडलम एमएस जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को आदेश दिया कि वह पीड़ित धर्मेंद्र सिंह को 44,29,000 रुपए का भुगतान करे.


याचिका के अनुसार सिंह 18 नवंबर 2014 को एक मोटरसाइकिल पर अपने दोस्त के पीछे बैठकर उत्तर प्रदेश के औरैया जिला जा रहा था, तभी गलत दिशा से तेजी से आ रहे एक ट्रक ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी. मोटरसाइकिल एक गड्ढे में गिर गई और सिंह घायल हो गया.


एमएसीटी के पीठासीन अधिकारी राजीव बंसल ने प्राथमिकी, आरोप पत्र और पीड़ित की चिकित्सकीय रिपोर्ट समेत रिकॉर्ड में मौजूद दस्तावेजों पर भरोसा करते हुए सिंह के समर्थन में याचिका पर फैसला सुनाया. न्यायाधिकरण ने यह भी कहा कि दुर्घटना में शामिल ट्रक के चालक और बीमा कंपनी ने याचिका में किए गए दावों को खारिज करने के लिए कोई सबूत पेश नहीं किया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Rs 44 lakh compensation to youth who lost feet in road accident
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आगरा: दो लड़कियों ने सामूहिक विवाह समारोह में धूमधाम से की शादी, और अब हुआ ये बवाल