सेंगर पर FIR दर्ज, SIT रिपोर्ट के आधार पर CBI जांच की सिफारिश लेकिन कब होगी गिरफ्तारी? | suspence on bjp MLA kuldeep singh sengar arrest

सेंगर पर FIR दर्ज, SIT रिपोर्ट के आधार पर CBI जांच की सिफारिश लेकिन कब होगी गिरफ्तारी?

उन्नाव रेप केस में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ बलात्कार और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. उन्नाव के माखी थाने में यह मामला दर्ज किया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कहने पर यह मामला दर्ज किया गया है.

By: | Updated: 12 Apr 2018 11:14 AM
suspence on bjp MLA kuldeep singh sengar arrest

लखनऊ: उन्नाव रेप केस में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ बलात्कार और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. उन्नाव के माखी थाने में यह मामला दर्ज किया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कहने पर यह मामला दर्ज किया गया है. FIR दर्ज होने के बाद कुलदीप सेंगर ने कहा कि वह हर जांच के लिए तैयार हैं.


हालांकि इस मामले के दर्ज होने से पीड़ित परिवार संतुष्ट नहीं है. पीड़ित के चाचा ने कहा," एफआईआर होने से न्याय नहीं मिलता, विधायक के जेल गए बिना न्याय नहीं हो सकता."


अभी तक यूपी पुलिस ने विधायक को गिरफ्तार नहीं दिया है और वह इस मामले से पल्ला झाड़ती दिख रही है, पुलिस का कहना है कि विधायक की गिरफ्तारी पर फैसला सीबीआई को लेना है. गौरतलब है कि यूपी सरकार ने उन्नाव रेप केस की सीबीआई जांच की सिफारिश की है.


सरकार ने इस केस की जांच के लिए SIT का गठन किया था. SIT की रिपोर्ट के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की.


सेंगर के सरेंडर को लेकर भी खूब ड्रामा हुआ. कुलदीप आधी रात को लखनऊ के SSP ऑफिस पहुंचे जहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह सरेंडर करने नहीं, भगोड़ा होने का दाग मिटाने आए हैं.


बलिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने सेंगर के बचाव में विवादित बयान दिया है. सुरेंद्र सिंह का कहना है कि तीन बच्चों की मां के साथ कोई रेप करता है क्या. उनके बयान की चारों ओर निंदा हो रही है.


आपको बता दें कि इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी है. दोपहर 12 बजे इलाहाबाद हाईकोर्ट उन्नाव मामले की सुनवाई करेगा. दरअसल ये सुनवाई सुबह सवा दस बजे से होनी थी.


सरकार की तरफ से एडवोकेट जनरल कोर्ट में पक्ष रखेंगे और अभी तक की कार्रवाई का पूरा ब्यौरा पेश करेंगे. चीफ जस्टिस डीबी भोंसले और जस्टिस सुनीत कुमार की डिवीजन बेंच इस मामले की सुनवाई कर रही है. हाईकोर्ट ने इस मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए यूपी सरकार से जवाब तलब किया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: suspence on bjp MLA kuldeep singh sengar arrest
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story यूपी विधान परिषद में बना रहेगा SP का बहुमत, BJP को करना होगा तीन साल का इंतजार