जानिए उन्नाव गैंगरेप केस की पूरी कहानी, पढ़ें इस मामले में कब क्या हुआ | unnao gangrape case full timeline in hindi

जानिए उन्नाव गैंगरेप केस की पूरी कहानी, पढ़ें इस मामले में कब क्या हुआ

उन्नाव गैंगरेप केस की कहानी शुरु हुई थी करीब 10 महीने पहले जब 11 जून 2017 को पीड़िता गायब हो गई थी. पीड़ित परिवार ने शुभम, अवधेश पर केस दर्ज कराया था. 21 जून को पीड़िता वापस आ गई थी और 22 जून 2017 में उसने मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान दर्ज कराए थे.

By: | Updated: 11 Apr 2018 12:14 PM
unnao gangrape case full timeline in hindi
लखनऊ: उन्नाव गैंगरेप केस की कहानी शुरु हुई थी करीब 10 महीने पहले जब 11 जून 2017 को पीड़िता गायब हो गई थी. पीड़ित परिवार ने शुभम, अवधेश पर केस दर्ज कराया था. 21 जून को पीड़िता वापस आ गई थी और 22 जून 2017 में उसने मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान दर्ज कराए थे.

उन्नाव गैंगरेप कांड: आरोपी बीजेपी विधायक की पत्नी ने पीड़ित परिवार को बताया झूठा

इस बयान में उसने तीन लोगों के नाम लिए थे लेकिन विधायक का नाम इस बयान में नहीं था. जून के महीने से शुरू हुई इस वारदात में बड़ा मोड़ तब आया जब जुलाई में पीड़िता ने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप का आरोप लगा दिया. इसी के बाद विधायक समर्थकों और पीड़ित परिवार के बीच टकराव बढ़ गया.

- 30 अक्टूबर को विधायक समर्थकों ने पीड़िता के परिवार पर मानहानि का केस किया
- पीड़िता के घरवालों पर विधायक को रावण बताने वाला पोस्टर लगाने का आरोप
- 11 नवंबर को पीड़िता के चाचा पर भी मानहानि का केस कर दिया गया



पीड़ित परिवार की तरफ से 22 फरवरी को उन्नाव की जिला अदालत में अर्जी दी गई. अर्जी में एक बार फिर विधायक पर रेप का आरोप लगाया गया. साथ ही कहा गया कि आरोपी शुभम की मां शशि उसे नौकरी दिलाने के बहाने विधायक के घर ले गई थी. शशि इन आरोपों से इंकार कर रही हैं.

शशि का कहना है कि उनके बेटे शुभम पर पीड़ित ने शादी का दवाब बनाया था और नहीं मानने पर उनके बेटे को फंसा दिया गया.

पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था लेकिन विधायक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. ये मामला दबा ही रहता अगर दबंगों ने 3 अप्रैल को कोर्ट से लौटते पीड़िता के पिता को मार-मार कर अधमरा ना कर दिया होता.

पुलिस ने आरोपियों की जगह पीड़िता के पिता पर आर्म्स एक्ट में केस किया और उन्हें जेल भेज दिया. आठ अप्रैल को पीड़िता ने अपने परिवार के साथ सीएम आवास के बाहर आत्महत्या का प्रयास किया. दूसरी ओर पीड़िता के पिता की जेल में मौत हो गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: unnao gangrape case full timeline in hindi
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story यूपी: बारात देखने गई छह साल की बच्ची से दरिंदगी, टॉफी देने के बहाने युवक ने किया रेप