उन्नाव गैंगरेप: समाजवादी पार्टी ने बनाई फैक्ट फाइंडिंग कमिटी, पीड़ित परिवार से करेगी मुलाकात । Unnao gangrape: SP formed five-member fact finding committee

उन्नाव गैंगरेप: समाजवादी पार्टी ने बनाई फैक्ट फाइंडिंग कमिटी, पीड़ित परिवार से करेगी मुलाकात

उन्नाव गैंगरेप मामले में समाजवादी पार्टी ने महिला पदाधिकारियों की पांच सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाई है. एसपी की ये कमेटी गैंगरेप की घटना का जायजा लेने के लिए उन्नाव जाएगी.

By: | Updated: 11 Apr 2018 07:32 AM
Unnao gangrape: SP formed five-member fact finding committee

लखनऊ: उन्नाव गैंगरेप मामले में समाजवादी पार्टी ने महिला पदाधिकारियों की पांच सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाई है. एसपी की ये कमेटी गैंगरेप की घटना का जायजा लेने के लिए उन्नाव जाएगी. उन्नाव की रहने वाली एक लड़की ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाइयों पर सामूहिक बलात्कार का आरोप लगाया था. वहीं कल पुलिस हिरासत में उसके पिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की घटना का जायजा लेने के लिए पांच सदस्यीय दल गठित किया गया है. एसपी प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने ये जानकारी दी.



चौधरी ने बताया कि एसपी महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष गीता सिंह की अगुआई वाला यह फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बुधवार को उन्नाव पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात करेगा. वहीं एसपी के कार्यकर्ताओं ने लखनऊ के हजरतगंज में इस घटना के खिलाफ प्रदर्शन किया और बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के गिरफ्तारी की मांग की.


इससे पहले गैंगरेप में युवती के पिता की न्यायिक हिरासत में मौत के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है. पीड़िता के पिता की सोमवार को उन्नाव में हिरासत में मौत हो गयी थी. लड़की का आरोप है कि विधायक के इशारे पर उसके पिता की जेल में हत्या की गयी है. वहीं इस मामले की जांच करने के लिए एसआईटी का गठन किया गया है.


उधर बलात्कार के आरोपी विधायक के भाई अतुल सिंह सेंगर को आज सुबह उन्नाव में गिरफ्तार कर लिया गया है. राज्य पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर अपराध शाखा के एक दल ने अतुल को गिरफ्तार किया. 18 वर्षीय पीड़िता का आरोप है कि उसके साथ विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसके भाइयों ने बलात्कार किया है.


ये भी पढ़े:


गैंगरेप पीड़िता के पिता ने मौत से पहले कहा था- वो मुझे पीटते रहे, पुलिस खड़ी देखती रही


जानिए, उन्नाव गैंगरेप केस के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पूरी कहानी


उन्नाव गैंगरेप: SIT जांच के एलान के साथ एडीजी का दावा, पीड़ित के पिता की कस्टडी में नहीं हुई मौत


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Unnao gangrape: SP formed five-member fact finding committee
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story  पेट्रोल और डीजल बढ़ती कीमतों को लेकर वाराणसी में प्रदर्शन,  रस्सी से खींची गई कार