UP: योगी सरकार ने किया 35 आईएएस अधिकारियों का तबादला | UP: CM yogi transferred 35 IAS officres

UP: योगी सरकार ने किया 35 आईएएस अधिकारियों का तबादला 

राज्य की प्रशासनिक व्यवस्था को बेहतर बनाने की योगी सरकार की कोशिश के तहत 35 आईएएस के ट्रांसफर किए गए है.

By: | Updated: 14 Apr 2018 08:14 AM
UP: CM yogi transferred 35 IAS officres

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश सरकार ने आज प्रशासनिक अमले में बड़ा फेरबदल किया है. यूपी सरकार ने 35 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिये हैं. राज्य की प्रशासनिक व्यवस्था को बेहतर बनाने की योगी सरकार की कोशिश के तहत 35 आईएएस के ट्रांसफर किए गए है. नए ट्रांसफर के बाद वैभव श्रीवास्तव को विशेष सचिव परिवहन बनाया गया है और यशु रुस्तगी को विशेष वित्त सचिव का पदभार सौंपा गया है.


नए तबादलों के बाद नियुक्त किए गए अधिकारी
विवेक वार्ष्णेय को यूपी सीएनडीएस का निदेशक बनाया गया है. अनिल मिश्रा को कार्यक्रम क्रियान्वयन के विशेष सचिव के पद नियुक्त किया गया है और लिंगम मिशन को ग्रामीण आजीविका का निदेशक बनाया गया है. आदित्य सिंह को हापुड़ के जिलाधिकारी के पद पर भेजा गया है.


अन्य अधिकारियों के नाम
मार्कंडेय शाही को विशेष सचिव गृह का पद दिया गया है. अनुजा को बुलंदशहर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है. उज्जवल कुमार को उत्तर प्रदेश के सूचना निदेशक का पद दिया गया है. अखिलेश सिंह को विशेष सचिव नगर विकास के पद पर तैनात किया गया है.


सुरेश कुमार को अंबेडकरनगर के जिला अधिकारी के पद पर तैनात गया है. राजेंद्र तिवारी को अपर मुख्य सचिव पंचायती राज के तौर पर भेजा गया है. सुरेश चंद्रा प्रमुख सचिव श्रम का पद दिया गया है. अवधेश तिवारी को ग्रामीण सड़क सीईओ के तौर पर नियुक्त किया गया है. भूपेंद्र चौधरी जिला अधिकारी बनाए गए हैं. राजमणि यादव सिंचाई सचिव के पद पर लाए गए हैं. शरद कुमार सिंह खेलकूद सचिव के पद पर नियुक्त किए गए हैं. श्रुति सिंह को कृषि विभाग की विशेष सचिव का पदभार दिया गया है. राजेंद्र प्रसाद पांडे को दिव्यांग विभाग का विशेष सचिव नियुक्त किया गया है. शिवप्रसाद राज्य सूचना आयोग के सचिव के तौर पर भेजे गए हैं. ब्रह्मदेव तिवारी को रोडवेज के एमडी के पद पर तैनात किया गया है. कुशीनगर के डीएम को उनके पद से हटाया गया है.


डॉ अनिल कुमार सिंह को कुशीनगर डीएम के पद पर नियुक्त किया गया है. बाराबंकी के डीएम अखिलेश तिवारी उनके पद से हटाए गए हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: UP: CM yogi transferred 35 IAS officres
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story डांसर पर नोटों की बारिश कांस्टेबल को पड़ गई भारी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो