सीएम योगी ने की घोषणा- अयोध्या में बनेगा दक्षिण कोरिया की रानी का स्मारक | UP planning memorial for South Korean Queen in Ayodhya: Adityanath

सीएम योगी ने की घोषणा- अयोध्या में बनेगा दक्षिण कोरिया की रानी का स्मारक

योगी ने अयोध्या में कोरयाई रानी की याद में स्मारक के बनाने की इच्छा जताई और इस वर्ष के दीपोत्सव में शामिल होने के लिए दक्षिण कोरिया के विशिष्ट महानुभावों को आमंत्रित किया.

By: | Updated: 07 Apr 2018 11:27 AM
UP planning memorial for South Korean Queen in Ayodhya: Adityanath

लखनऊ: दक्षिण कोरिया गणराज्य के राजदूत शिन बॉन्गकिल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर भेंट की. इस दौरान दक्षिण कोरिया और उप्र के बीच आर्थिक एवं सांस्कृतिक सहयोग बढ़ाने पर विचार-विमर्श किया गया.


योगी ने अयोध्या में कोरयाई रानी की याद में स्मारक के बनाने की इच्छा जताई और इस वर्ष के दीपोत्सव में शामिल होने के लिए दक्षिण कोरिया के विशिष्ट महानुभावों को आमंत्रित किया.


दक्षिण कोरियाई राजदूत ने योगी को कोरिया की यात्रा के लिए आमंत्रित किया. साथ ही श्रावस्ती के विकास में सहयोग करने की सहमति जताई और यूपी में एलजी कंपनी के निवेश की योजना की इच्छा जताई.


मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरिया और यूपी के बीच पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं. भगवान बुद्ध के जीवन से जुड़े कपिलवस्तु, कुशीनगर, कौशाम्बी, सारनाथ और श्रावस्ती जैसे स्थान प्रदेश में है.


उन्होंने कहा कि अयोध्या में क्राक क्लैन सोसाइटी द्वारा निर्मित कराए गए स्मारक के समीप, कोरियाई राजा किम सूरो की भारतीय मूल की रानी हो की स्मृति में एक नया और भव्य स्मारक के निर्माण की राज्य सरकार की योजना है. इससे प्रदेश के साथ कोरिया के रिश्ते और मजबूत होंगे तथा पर्यटन गतिविधियों में वृद्धि भी होगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: UP planning memorial for South Korean Queen in Ayodhya: Adityanath
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story यूपी विधान परिषद में बना रहेगा SP का बहुमत, BJP को करना होगा तीन साल का इंतजार